Home / Odisha / बालेश्वर में युवक की हत्या कर शव रास्ते पर फेंका

बालेश्वर में युवक की हत्या कर शव रास्ते पर फेंका

  •  दिनदहाड़े हथियार दिखाकर लूट लिये तीन लाख

  •  गुस्साए लोगों ने कहा अब वह समय दूर नहीं, जब थाने में अपराधी दिखायेंगे अपना दहशत

बालेश्वर. शहर में एक बार फिर अपराधियों ने दहशत मचा रखी है. बताया जा रहा है कि बालेश्वर से चांदीपुर जा रहे एक युवक की रात करीब 10 बजे बेरहमी से हत्या कर दी गई, जबकि एक दूसरी घटना में दोपहर को बैंक से तीन लाख रुपये निकाल कर घर लौट रहे एक व्यक्ति से पैसे का बैग छीन लिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चांदीपुर रोड पर शुक्रवार की रात 10 बजे बदमाशों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर खून से लथपथ शव को सड़क किनारे फेंक दिया. मृतक की पहचान सुनहट क्षेत्र के बापुनु उर्फ सत्यब्रत दास के रूप में हुई है. उसके चेहरे और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. साथ ही उसके शरीर से कपड़े भी निकाल दिये. बताया गया है कि बिना नवंबर प्लेट वाली एक काली एवं नीली सीडी डीलक्स बाइक, चाकू एवं अन्य हथियार उसके शव के पास से पुलिस ने बरामद किया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि किसने और क्यों उसकी हत्या की है? इधर, खबर मिलते ही बालेश्वर क्राइम डीएसपी अमूल्य धर, सदर एसडीपीओ पदारविंद त्रिपाठी, चांदीपुर थाना आईआईसी अजय मुर्मू और टाउन थाना अधिकारी गोपाल चंद्र कर्ण मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. घटना से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है.
इधर, शुक्रवार की दोपहर को एक व्यक्ति से बीच रास्ते में रुपयों से भरे बैग को लुटेरों ने छीन लिया. बालेश्वर टाउन थाना अंतर्गत मल्लिकाशपुर में बदमाशों ने तमंचा दिखाकर उससे 3 लाख रुपये लूटे. पीड़ित की पहचान शहर के बाहरी इलाके में सदर थाना क्षेत्र के तुलंगसाही निवासी भागीरथी नायक के रूप में हुई है. उसकी शिकायत के मुताबिक, वह एक आपात स्थिति में बालेश्वर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से तीन लाख रुपये निकालकर बैग में रखकर बड़ी सावधानी से घर लौट रहा था. इसी दौरान मल्लिकाशपुर के हरगंगापोखरी चौराहे के पास 3 से 4 अज्ञात युवक बाइक पर आये और उन्हें रोक लिया. एक घातक हथियार के साथ पैसे की बैग की मांग की. जब उन्होंने उन युवकों को वह देने से मना किया तब युवकों ने उन्हें धक्का मारकर उसे जबरन वह बैग छीन कर वहां से भाग निकले. घटना की जांच के लिए टाउन पुलिस मौके पर पहुंची. उन्होंने पुलिस में लिखित शिकायत भी की है. लोगों का दावा है कि पिछले पांच दिनों से बालेश्वर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है. 30 तारीख को केरल के एक युवक का अपहरण कर 60 हजार रुपये लूट लिये गये. इसके बाद उसकी पिटाई करके छोड़ दिया था. अस्पताल में इलाज के दौरान अगले दिन युवक की मौत हो गई. ठीक उसी दिन सारगांव चौक पर बदमाशों ने एक मोटरसाइकिल सवार की चाकू मारकर हत्या कर दी. दो दिन पहले बालेश्वर के 31 नबंर वार्ड पार्षद रंजिता महापात्र और भाजपा नेता महुआ प्रधान छिनतई के शिकार हुए थे.
लोगों का आरोप है कि शहर में पुलिस पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई है एवं आपराधिक गतिविधियां काफी बढ़ गयीं. एक प्रकार का आतंक का माहौल छा गया हैं. इसे लेकर शहर के लोगों के जीवन-जीविका पर सुरक्षा का सवाल खड़ा हो गया है. उधर शहर के बुद्धिजीवी लोगों का कहना है कि वह दिन दूर नहीं जब अपराधियों की दहशत थाने के अंदर भी देखने को मिलेगी.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद पर बूथ धांधली का आरोप, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

सिपाही पर हमला, पुनः मतदान की मांग जाजपुर। जिले के बारी में रामचंद्रपुर पुलिस स्टेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *