Home / Odisha / राज्य में तीन दिनों तक काल बैशाखी बारिश की सम्भावना: मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए जारी किया पीली चेतावनी

राज्य में तीन दिनों तक काल बैशाखी बारिश की सम्भावना: मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए जारी किया पीली चेतावनी

भुवनेश्वर ,ओडिशा में अगले तीन दिन तक काल बैशाखी बारिश की सम्भवाना है। ऐसे में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने को लेकर 15 जिलों के लिए मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी किया है। खासकर केन्दुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, ढेंकानाल, मालकानगिरी, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर, कंधमाल, गंजाम, कटक एवं जगतसिंहपुर जिले में कालबैशाखी बारिश होने को लेकर मौसम विभाग ने सतर्क सूचना जारी किया है।
उसी तरह से 24 घंटे के बाद केन्दुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कोरापुट, मालकानगिरी, रायगड़ा, गजपति एवं कंधमाल जिले में गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की सम्भावना है।
बंगोपसागर में एक दबाव बने रहने से जलीय वाष्प भूपृष्ट को आने के साथ ही कालबैशाखी हो रही है। वहीं केरल एवं कर्नाटक में बारिश जारी है। इससे केरल में दक्षिण पश्चिमी मानसूनी वायु के प्रवेश करने की सम्भावना अधिक हो गई है। मौसम विभाग का मानना है कि इस परिस्थिति के आधार पर जून के पहले सप्ताह से राज्य के कई हिस्सों में मानसून से पहले की बारिश शुरू होने की उम्मीद है।
भुवनेश्वर मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बौद्ध जिला आज प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा है। बौद्ध जिले में सर्वाधिक तापमान आज 42 डिसे रेकर्ड किया गया है जबकि सबसे कम सर्वाधिक तापमान मालकानगिरी जिले में 22.5 डिसे रेकर्ड किया गया है। उसी तरह से राजधानी भुवनेश्वर में 34.6 डिसे जबकि कटक में 34.8 डिसे तापमान रेकर्ड किया गया है। उसी तरह से पिछले 24 घंटे में गंजाम जिले के सोरड़ा में 67.8 मिमी., गजपति जिले के मेहनगर में 62.2 मिमी., नयागड़ जिले के ओड़गांव में 35.7 मिमी, कंधमाल जिले के दारिंगीबाड़ी में 28 मिमी. बारिश रेकर्ड की गई है। इसके अलावा गजपति जिले के आर.उदयगिरी में 26.5 मिमी, रायगड़ा के चंदरपुर में 25 मिमी. तथा कोरापुट जिले के लमतापुट में 15.4 मिमी. बारिश हुई है।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *