Home / Odisha / 18 मई तक ओडिशा में होगी बारिश

18 मई तक ओडिशा में होगी बारिश

  •  अनुकूल परिस्थितियों के कारण आगे बढ़ रहा है दक्षिण पश्चिम मॉनसून

भुवनेश्वर. दक्षिण पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के साथ ही ओडिशा में 18 मई तक बारिश की संभावना है. यह जानकारी आज यहां भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मॉनसून दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अधिकांश हिस्सों और अंडमान सागर में आगे बढ़ गया है. अगले दो दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मॉनसून के बंगाल की दक्षिण खाड़ी के कुछ और हिस्सों, पूरे अंडमान सागर और अंडमान द्वीप समूह तथा पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.
इसके साथ ही आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले 18 मई तक ओडिशा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि ओडिशा के कुछ जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और आसमान के गरजने की संभावना है.
इसके साथ ही रायगड़ा, कंधमाल, गजपति, बलांगीर, बरगड़, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, देवगढ़, अनुगूल और ढेंकानाल जिलों में आज एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसी तरह की मौसम की स्थिति नवरंगपुर, कलाहांडी, कंधमाल, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर जिलों में बनी रहेगी और कल मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, गजपति, गंजाम, नयागढ़, नुआपड़ा, जाजपुर और भद्रक जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसी तरह प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. 18 मई को सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, झारसुगुडा, संबलपुर, जाजपुर, भद्रक, बालेश्वर, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगढ़ और गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *