Home / Odisha / बांग्लादेशी घुसपैठियों पर नजर रखे राज्य सरकार – डा प्रवीण भाई तोगड़िया

बांग्लादेशी घुसपैठियों पर नजर रखे राज्य सरकार – डा प्रवीण भाई तोगड़िया

  •  समृद्ध हिन्दू, सुरक्षित हिन्दू, सम्मानित हिन्दू के मिशन को लेकर आगे बढ रहा है अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद

भुवनेश्वर. राज्य के तटीय इलाकों में बांग्लादेशी घुसपैठियों पर राज्य सरकार गंभीरता से नजर रखे. बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण सुरक्षा खतरे में प़ड सकता है. बांग्लादेशियों की पहचान कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए. अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रमुख डा प्रवीण भाई तोगड़िया ने भुवनेश्वर के रोटरी भवन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कही.
उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि आंदोलन के बाद उनके संगठन दूसरे चरण के मिशन को लेकर आगे बढ़ रहा है. हिन्दुओं की सुरक्षा, उनकी समृद्धि व उनका सम्मान को लेकर कार्य हो रहा है. समृद्ध हिन्दू, सुरक्षित हिन्दू व सम्मानित हिन्दू के ध्येय को लेकर संगठन अग्रसर हो रहा है.
डा तोगड़िया ने कहा कि भारत के किसी भी स्थान पर हिन्दुओं को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसे लेकर कार्य हो रहा है. किसी भी तीर्थयात्रा पर जाते समय किसी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए हिन्दू हेल्पलाइन शुरु किया गया है. इस हेल्पलाइन पर संपर्क करने पर संगठन के कार्यकर्ता उनकी सहायता करते हैं.
उन्होंने कहा कि देश का एक भी हिन्दू स्वास्थ्य सेवा से बंचित न हो, इसको लेकर इंडिया हेल्पलाइन शुरु किया गया है. हजारों की संख्या में डाक्टरों को इससे जोड़ा गया है. वे डाक्टर अपने मरीजों को देखते समय 2 प्रतिशत तक गरीब लोगों को निःशुल्क देखते हैं.
कोई भी हिन्दू देश में भूखा न रहे, इसके लिए संगठन नें एक मुट्ठी अनाज की योजना शुरु की है. इस योजना के तहत एक व्यक्ति को एक थैला दिया जाता है. वह अपने हिस्से से एक मुट्ठी अनाज इसमें डालता है और एक माह बाद 5-6 किलो अनाज किसी गरीब व्यक्ति को दिया जाता है. आगामी दिनों में इस तरह के दस लाख थैला दिये जाने की योजना है.
सुरक्षित हिन्दू के लिए युवकों को त्रिशुल दीक्षा दी जा रही है. संगठन द्वारा आगामी पांच सालों में दो करोड़ हिन्दुओं को त्रिशुल दीक्षा दिये जाने की योजना है. उन्होंने कहा कि युवाओं को सेना व पुलिस में शामिल होने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि रोजगारयुक्त हिन्दू, स्वाबलंबी हिन्दू के लिए संगठन ने हिन्दू स्वरोजगार योजना शुरु की जा रही है. बिना निवेश के दस हजार युवाओं को इसमें काम दिया जाएगा. आमाजन जैसी आनलाइन स्वदेशी प्लैटफार्म तैयार किया जा रहा है. इसमे होने वाले लाभ को शत प्रतिशत इसमें लगे कार्यकर्ताओं में वितरित किया जाएगा. इस पत्रकार सम्मेलन में अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कुमार महंत भी उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *