Home / Odisha / ओडिशा दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

ओडिशा दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

भुवनेश्वर. ओडिशा दिवस पर आज राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जनता को अपनी-अपनी  शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्कल दिवस के अवसर पर ओडिशा के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि उत्कल दिवस के विशेष अवसर पर ओडिशा के लोगों को शुभकामनाएं. ओड़िया लोग भारत की प्रगति में ऐतिहासिक योगदान दे रहे हैं और ओड़िया संस्कृति की विश्वस्तर पर प्रशंसा की जाती है. मैं आने वाले समय में ओडिशा के विकास के लिए प्रार्थना करता हूं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि ओडिशा दिवस पर राज्य के लोगों को मेरी बधाई. महाप्रभु श्री जगन्नाथ, लिंगराज, कोणार्क और अन्य समृद्ध विरासतों के मंदिरों की भूमि ओडिशा ने दुनिया को शांति और प्रेम का संदेश दिया. राज्य की प्रगति के लिए मेरी शुभकामनाएं.

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि उत्कल दिवस के अवसर पर ओडिशा के लोगों को मेरी शुभकामनाएं. भगवान श्री जगन्नाथ की भूमि संस्कृति, परंपरा और गौरवशाली इतिहास से परिपूर्ण है. आने वाले दिनों में यह भूमि और समृद्ध हो.

राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को ओडिशा दिवस या उत्कल दिवस के अवसर पर बधाई दी. इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी से उन महान नेताओं को याद करने को कहा, जिन्होंने ओडिशा राज्य के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई और ओडिशा की कला, संस्कृति, विरासत और अनूठी परंपराओं को और समृद्ध किया.

मुख्यमंत्री ने महान नेताओं को भी श्रद्धांजलि दी और सभी से ओड़िया राष्ट्र के आत्मसम्मान को बनाए रखते हुए ओडिशा की समृद्धि के लिए संयुक्त प्रयासों को जारी रखने के लिए कहा.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *