Home / Odisha / सुंदरगढ़ में 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

सुंदरगढ़ में 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

  • ओडिशा से भागने की कोशिश विफल,

  • उसके खिलाफ जारी की गयी थी लुकआउट नोटिस

भुवनेश्वर. 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू), भुवनेश्वर ने आज संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक दीपक किंडो को गिरफ्तार कर लिया. दीपक को सुंदरगढ़ जिले के लुलुडीहा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. वह राज्य से भागने की कोशिश कर रहा था. उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी की गयी थी. इससे पहले दीपक की पत्नी अमृता किंडो को मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. ईओडब्ल्यू ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने धोखाधड़ी के पैसे से 22 करोड़ रुपये से अधिक का लाभ उठाया था और अब वह न्यायिक हिरासत में है.

अन्नपूर्णा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड, खंडगिरि की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर आरोपी दीपक को गिरफ्तार किया गया है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि दीपक ने अन्नपूर्णा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड से धोखे से 5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. बताया गया है कि जाली दस्तावेजों के आधार पर लोन लिया था और कंपनी को राशि वापस किये बिना उसका दुरुपयोग किया.

2020 में दीपक की कंपनी ने विभिन्न एसएचजी और संयुक्त देयता समूहों को ऋण देकर वित्तीय गतिविधियों को प्रभावी ढंग से चलाने के उद्देश्य से ऋण लिया था. हालांकि, ऋण व आर्थिक लाभ उठाने के बाद आरोपी की कंपनी ने वित्त के नियमों और शर्तों का उल्लंघन किया और पुनर्भुगतान किए बिना राशि का दुरुपयोग किया. यह भी पता चला है कि आरोपी कंपनी ने कर्ज लेने के लिए जाली दस्तावेज पेश किया था.

इसके बाद 2015 से 2020 तक, दीपक की कंपनी ने डीसीबी बैंक, सिडबी (स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया), बीओपीए पीटीई लिमिटेड (सिंगापुर स्थित कंपनी) और डीआईए विकास कैपिटल प्रा. लिमिटेड जैसे विभिन्न निवेशकों और ऋणदाताओं से जाली दस्तावेजों के आधार पर 109 करोड़ रुपये से अधिक का धन जुटाया था. कथित तौर पर दीया डेयरी एग्रो प्रोसेसर प्रा. लिमिटेड की निदेशक उनकी पत्नी अमृता थीं.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *