Home / Odisha / राज्य में और आठ रोगियों की मौत की पुष्टि

राज्य में और आठ रोगियों की मौत की पुष्टि

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और आठ रोगियों की मौत हुई है. जानकारी के अनुसार, अनुगूल में दो, नयागढ़ में दो और बालेश्वर, खुर्दा, संबलपुर और ढेंकानाल में 1-1 रोगी की मौत कोरोना से हुई है. इसके साथ ही ओडिशा में कोविद-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,064 हो गई. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर दी है.
बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद इन रोगियों की मौत कोविद-19 के कारण होने की पुष्टि की गयी है. जानकारी के अनुसार, अनुगूल जिले में एक 47 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो क्रोनिक किडनी रोग, उच्च रक्तचाप और मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित थी. अनुगूल जिले में एक 72 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो कोरोनरी आर्टरी डिजीज, एक्यूट मायोकार्डियल इंफार्क्शन और क्रोनिक किडनी डिजीज से भी पीड़ित था. बालेश्वर जिले में एक 54 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. खुर्दा के भुवनेश्वर में एक 61 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप और गठिया से भी पीड़ित थी.
ढेंकानाल जिले में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप, ब्रोन्कियल अस्थमा और मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित थी. नयागढ़ जिले में एक 36 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो लीवर सिरोसिस से भी पीड़ित था. नयागढ़ जिले में एक 71 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो पल्मोनरी ट्यूबरकुलोसिस और डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था. संबलपुर जिले में एक 76 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी.

कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर 797 वाहन जब्त
भुवनेश्वर. गत 24 घंटों में कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 796 वाहनों को जब्त किया गया है. इसी तरह विभिन्न नियमों के उल्लंघन को लेकर कुल 62,300 रुपये की राशि जुर्माना के रुप में वसूल की गई है. ओडिशा पुलिस द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *