Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 19 रोगियों की मौत, मृतकों की संख्या 8,945 हुई

ओडिशा में कोरोना से और 19 रोगियों की मौत, मृतकों की संख्या 8,945 हुई

  •  बालेश्वर में छह और भुवनेश्वर में पांच संक्रमितों की गयी जान

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 19 रोगियों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,945 हो चुकी है. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर दी है. बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद कोविद-19 के कारण इन रोगियों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है. कोरोना से सर्वाधिक मौत के छह मामले बालेश्वर से और पांच मामले भुवनेश्वर से हैं. जानकारी के अनुसार, बालेश्वर जिले में एक 41 वर्षीय पुरुष, एक 80 वर्षीय महिला, एक 80 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 65 वर्षीय महिला, एक 50 वर्षीय पुरुष तथा एक 88 वर्षीय पुरुष, जो हाइपोथायरायड, कोरोनरी आर्टरी डिजीज, बेड सोर, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
राजधानी भुवनेश्वर में एक 71 वर्षीय पुरुष, जो कोरोनरी आर्टरी डिजीज और लेफ्ट वेंट्रिकुलर डिसफंक्शन से भी पीड़ित था, एक 55 वर्षीय महिला, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, एक 80 वर्षीय पुरुष, जो एनीमिया से भी पीड़ित था, एक 63 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 75 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.
गंजाम जिले में एक 48 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो फिस्टुला, उच्च रक्तचाप व क्रोनिक किडनी व अन्य रोगों से भी पीड़ित था. केंदुझर जिले में एक 50 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. केंद्रापड़ा जिले में एक 18 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. नयागढ़ जिले में एक 36 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो जिगर, क्रोनिक किडनी रोग और बड़े पैमाने पर जलोदर से पीड़ित था.
नुआपड़ा जिले में एक 45 वर्षीय महिला, एक 55 वर्षीय पुरुष, जो तीव्र रोधगलन से भी पीड़ित था, तथा एक 30 वर्षीय महिला की मौत हुई है.
सोनपुर में एक 30 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो क्रोनिक किडनी रोग, उच्च रक्तचाप और स्टेटस एपिलेप्टिकस से भी पीड़ित था.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *