Home / Odisha / आय से अधिक संपत्ति राउरकेला के सहायक जिलाधिकारी गिरफ्तार

आय से अधिक संपत्ति राउरकेला के सहायक जिलाधिकारी गिरफ्तार

भुवनेश्वर. विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति (डीए) मामले में राउरकेला के सहायक जिलाधिकारी मनोरंजन नायक को आज गिरफ्तार कर लिया. एक आधिकारिक प्रेस नोट में कहा गया है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद नायक को विशेष न्यायाधीश, सतर्कता, सुंदरगढ़ की अदालत में भेज दिया गया है. नायक के घर की तलाशी के दौरान विजिलेंस अधिकारियों को करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है.
नायक के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप के आधार पर सतर्कता की पांच टीमों ने जाजपुर, सुंदरगढ़ और खुर्दा जिलों में पांच स्थानों पर तलाशी ली थी.
घर की तलाशी के दौरान विजिलेंस ने अब तक राउरकेला में एक तीन मंजिली इमारत का पता लगाया है. इमारत का वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 75 लाख रुपये है. राउरकेला में एक दो मंजिली इमारत, जिसका का वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 35 लाख रुपये है. गोथपाटना, भुवनेश्वर में एक 3 बीएचके फ्लैट, भवन का वर्तमान बाजार मूल्य 50 लाख रुपये से अधिक है. दो चार पहिया वाहन (हुंडई क्रेटा और वोक्सवैगन पोलो) और 1 दोपहिया वाहन, बैंक और अन्य जमा, सोना, नकद और अन्य चल और अचल संपत्ति, कुल मिलाकर लगभग 2 करोड़ रुपये की है. विजिलेंस को शक है कि नायक ने अपने रिश्तेदारों के नाम पर बेनामी संपत्ति बनाई है. इसका सत्यापन किया जा रहा है.
विजिलेंस ने नायक और उसके छोटे भाई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम-2018 की धारा 13(2) के साथ पठित 13(1)(बी)/12 के तहत मामला दर्ज किया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *