Home / Odisha / राजा करण की ठगी मामले की सीबीआई जांच की मांग

राजा करण की ठगी मामले की सीबीआई जांच की मांग

  •  ठगी के शिकार लोगों को मिला कांग्रेस का साथ

  •  सीएमसी ने भी दर्ज करायी पुलिस में शिकायत

  •  आयुक्त ने आंतरिक जांच का दिया निर्देश

  •  पुलिस ने ठगी के शिकार हुए लोगों से जानकारी देने की अपील की

कटक. इंटीग्रेटेड हाउसिंग एंड स्लम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में घर दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी के शिकार लोगों ने कटक नगर निगम से न्याय की गुहार लगायी है. हालही में इस ठगी के मामले में गिरफ्तार राजा करण ने कटक के अंदरपुर में ईडब्ल्यूएस योजना के तहत बनाए गए मकानों को अवैध रूप से लगभग 33 लोगों को उपलब्ध कराया था. उसे चार फरवरी को गिरफ्तार किया गया है.
उसकी गिरफ्तारी के बाद इस मामले को राजनीति भी गरमा गयी है. ठगी के शिकार हुए लोगों के पक्ष में कांग्रेस खड़ी हो गयी है. कटक सिटी कांग्रेस ने सोमवार को सीएमसी अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमें मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है. कटक सिटी कांग्रेस के एक नेता गिरिबाला बेहरा ने कहा कि हम सीएमसी आयुक्त के माध्यम से राज्य सरकार से बेदखल लोगों के पुनर्वास और उनकी मेहनत की कमाई वापस करने का आग्रह करते हैं. इस मामले में हम सीबीआई जांच और सीएमसी के उन बेईमान अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं, जो इस अवैध गतिविधियों में शामिल थे और इस तरह पैसे की उगाही करते हैं.
इधर, सीएमसी कमिश्नर अनन्या दास ने कहा कि ठगी के शिकार हुए लोगों के अलावा सीएमसी ने भी आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. दास ने कहा कि मैंने आंतरिक जांच के भी निर्देश दिए हैं और जो भी इस प्रकरण में शामिल पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
वहीं, तीन दिन के रिमांड पर चल रहे आरोपी राजा करण की हालत बिगड़ने पर उसे एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एससीबीएमसीएच) में भर्ती कराना पड़ा है. राजा को 4 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को पुलिस को तीन दिन की रिमांड पर दिया था. रिमांड के पहले दिन पुलिस ने राजा से पूछताछ की, जिसने कथित तौर पर कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी थीं. उसने कितने लोगों से पैसे लिए, कैसे खर्च किया और कौन-कौन लोग इसमें शामिल हैं, इसका पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है. इस धोखाधड़ी मामले में राजा के खिलाफ अब तक पांच मामले दर्ज हैं.
कटक के जोन-6 के एसीपी, अमरेंद्र पंडा ने कहा कि हमारी जांच चल रही है. जांच के दौरान यदि कोई इस मामले में संलिप्त पाया जाता है, तो उसे जांच के दायरे में लाया जाएगा और ठगे गए लोगों को हम पर विश्वास करना चाहिए और दूसरों के शिकार होने के बजाय बिना किसी डर के हमारे पास आना चाहिए. अब तक उनमें से कई हमारे पास आए हैं और हमने उनके बयान दर्ज किए हैं. इससे पहले पांच फरवरी को एसीपी पंडा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि राजा ने ईडब्ल्यूएस योजना के तहत बनाए गए घरों को आवंटित करने के लिए लोगों से लाखों रुपये लिया था. उसने लगभग 33 लोगों को नोटरी हलफनामे के साथ डुप्लीकेट दस्तावेज देकर ऐसे घरों को अवैध रूप से सौंप दिया था. उल्लेखनीय है कि पुलिस ने पांच फरवरी को कटक शहर के कल्याणनगर इलाके में राजा के घर पर छापेमारी कर 14.9 लाख रुपये की नकदी जब्त की थी. राजा रंजीता करण के पति हैं, जो सीएमसी के पूर्व बीजद पार्षद हैं.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *