Home / Odisha / त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  जिले में एक जिला परिषद सदस्य, 126 सरपंच निर्विरोध निर्वाचित

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  जिले में एक जिला परिषद सदस्य, 126 सरपंच निर्विरोध निर्वाचित

भुवनेश्वर. राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान पूर्व ही एक जिला परिषद सदस्य और 126 सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हो गये हैं. यह जानकारी ओडिशा के राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए दावेदारों की ओर से जारी अंतिम सूची में दी गयी है. बताया गया है कि किसी अन्य प्रतियोगी ने उसके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया है. बरगड़ जिले के अंबाभोना ब्लॉक जोन-2 से बीजद उम्मीदवार कल्पना प्रधान का जिला परिषद का निर्विरोध विजेता घोषित किया जाना तय है. इसी तरह, 126 सरपंच, 326 पंचायत समिति सदस्य और 36,523 वार्ड सदस्यों का निर्विरोध जीतना तय है.

इस बीच, चुनाव आयोग ने मंगलवार को आगामी पंचायत चुनावों के संबंध में एक अधिसूचना जारी कर उम्मीदवारों को वार्ड, ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने का दूसरा मौका दिया, जहां नामांकन दाखिल नहीं किया गया था या सभी नामांकन खारिज कर दिए गए थे. रिपोर्टों के अनुसार, 4,000 से अधिक क्षेत्रों में वार्ड सदस्यों, सरपंचों और समिति सदस्यों के लिए उम्मीदवार नहीं हैं. ओडिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पांच चरणों में 16 फरवरी, 2022 से शुरू होंगे. मतदान 16 फरवरी, 18, 20, 22 फरवरी और 24 फरवरी, 2022 को होंगे. मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगा.

ओडिशा में कुल 853 जिला परिषद सीटों, 91,916 वार्डों और 6,794 पंचायतों के लिए मतदान होगा. उम्मीदवार पार्टी चिह्न के साथ चुनाव लड़ सकेंगे.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *