Home / Odisha / ओडिशा के क्रिकेट प्रेमियों को लगा झटका

ओडिशा के क्रिकेट प्रेमियों को लगा झटका

  •  टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की बारबाटी स्टेडियम से छिनी मेजबानी

भुवनेश्वर. ओडिशा में क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर से झटका लगा है. यहां के कटक स्थित बारबाटी स्टेडियम की मेजबानी छिन गयी है और यह मैच अब कोलकोता स्टेडियम में खेला जायेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की आगामी श्रृंखला के लिए स्थानों की संशोधित सूची की घोषणा की है. छह फरवरी से शुरू होने वाले तीन वनडे और इतने ही टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टीम भारत पहुंचेगी.
पहले कार्यक्रम के अनुसार, कटक बारबाटी को 15 फरवरी को इंडीज के खिलाफ मेन इन ब्लू के टी-20 मैच की मेजबानी करनी थी, लेकिन अब आयोजन स्थल को कोलकाता में स्थानांतरित कर दिया गया है. भारत तीन एकदिवसीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज से भिड़ेगा, जो अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी तरह, तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच ईडन गार्डन, कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे. हालांकि कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण मूल रूप से घोषित की गई श्रृंखला को छह के बजाय दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा और आवाजाही में कटौती करने के लिए किया गया है.
पहले के तय कार्यक्रम के अनुसार, श्रृंखला पहले अहमदाबाद में शुरू होनी थी, दूसरा एकदिवसीय मैच 9 फरवरी को जयपुर में और तीसरा एकदिवसीय मैच 12 फरवरी को कोलकाता में खेला जाना था. इसी तरह, टी-20 अंतर्राष्ट्रीय पहले क्रमशः कटक, विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम में खेले जाने की योजना थी.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *