Home / Odisha / ओडिशा में 11 से 14 जनवरी तक, कुछ जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी

ओडिशा में 11 से 14 जनवरी तक, कुछ जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर. ओडिशा में 11 से 14 जनवरी तक मौसम के बदले मिजाज के कारण बारिश होने का अनुमान है. कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है तथा इसे देखते हुए कुछ जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. यह जानकारी क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर ने दी. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी डिप्रेशन के कारण 11 से 14 जनवरी के बीच जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. पूर्वानुमान के अनुसार, नुआपड़ा, बरगड़, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. कल मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, कंधमाल, गजपति, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्का से मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही नुआपड़ा, बलांगीर, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सोनपुर, सुंदरगढ़, देवगढ़ और बरगड़ जिलों में कुछ स्थानों पर और आंतरिक ओडिशा के बाकी जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और 10 से 11 जनवरी के बीच तटीय ओडिशा के जिलों में शुष्क मौसम की संभावना है. 11 और 12 जनवरी के दौरान उत्तर आंतरिक ओडिशा, नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, बलांगीर, सोनपुर, बौध के जिलों और ओडिशा के बाकी जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा, अगले दो दिनों के दौरान ओडिशा के कुछ जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बरगड़, बलांगीर, सोनपुर, संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़ और देवगढ़ के लिए पीली चेतावनी जारी की, जहां 11 से 12 जनवरी के बीच एक या दो स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. 12 से 13 जनवरी के बीच कलाहांडी, कंधमाल, बौध, अनुगूल, कटक और नयागढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

इस बीच, अगले दो दिनों के दौरान रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और इसके बाद ओडिशा में मौमस में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *