Home / Odisha / ओडिशा में 10 दिनों में सभी कोविद अस्पतालों को तैयार रखने का निर्देश

ओडिशा में 10 दिनों में सभी कोविद अस्पतालों को तैयार रखने का निर्देश

  •  मुख्यमंत्री ने की कोविद की तैयारियों की समीक्षा

भुवनेश्वर. राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न विभागों के मुख्य अधिकारी व जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिये कोविद की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की. उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि आगामी दस दिनों के अंदर राज्य के सरकारी व गैरसरकारी सभी कोविद अस्पतालों को तैयार रखें. कोरोना की दूसरी लहर में जितने बेड व आईसीयू की जरुरत हुई थी, कम से कम उतने बेड व आईसीयू तैयार रखने के लिए उन्होंने निर्देश दिया.
लोगों के टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए कैंपेन मोड में करने के लिए उन्होंने सलाह दी. साथ ही 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण को भी प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए हिदायद दी है.
उन्होंने कहा कि संक्रमण को कम करने के लिए उचित मात्रा में रेस्ट्रिक्शन लगाना होगा. साथ ही लोगों की आजीविका पर भी प्रभाव न हो, इस पर भी ध्यान देना होगा. कोरोना के दूसरे लहर में आक्सिजेन प्रबंधन, सूचना अभियान, ट्रेनिंग माड्युल आदि की व्यवस्था करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी. इस बार भी अधिकारियों को विभिन्न मानिटरिंग ग्रुप व जिला स्तर के आबजर्वर व्यवस्था को पुनः चालु रने के लिए मुख्यमंत्री ने सलाह दी. मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से कोविद नियम का पालन करने व जिम्मेदार अधिकारियों को सहयोग करने के लिए अपील की.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *