Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना के संक्रमण चेन को तोड़ने के प्रयास जारी

ओडिशा में कोरोना के संक्रमण चेन को तोड़ने के प्रयास जारी

  •  परीक्षण, ट्रैकिंग और टीकाकरण पर दिया जा रहा जोर

  •  बच्चों का टीकाकरण अभियान चल रहा है पूरे जोरों पर

भुवनेश्वर. कोरोना के उग्र रूप धरने के बीच ओडिशा में इसके संक्रमण के चेन को तोड़ने के प्रयास जारी हैं. ओडिशा में रोज नए ऊंचाई पर कोविद-19 के मामले दर्ज हो रहे हैं. इसलिए समुदाय में संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य में परीक्षण, ट्रैकिंग और टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. राज्य के स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने कहा कि हर दिन लगभग 60,000-70,000 परीक्षण किए जा रहे हैं और 15-18 वर्ष से कम आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है. उन्होंने राज्य के लोगों से संक्रमण की दर को नियंत्रण में रखने के लिए कोविद-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया.
महापात्र ने कहा कि सकारात्मकता दर एक प्रतिशत से अधिक हो गई है. लोगों को और दूसरों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए महामारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की सामूहिक जिम्मेदारी है. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार स्वास्थ्य विभाग महामारी की स्थिति से उत्पन्न किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.
महापात्र ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में संक्रमण की दर बढ़ रही है. ओडिशा में जल्द या बाद में मामलों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है, क्योंकि ओमिक्रॉन का वायरस अधिक संक्रामक है. इसलिए लोगों को अधिक सतर्क रहना होगा.
उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटने के लिए उच्चतम स्तर के चिकित्सा आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है. सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड और क्रिटिकल केयर यूनिट सहित सभी तरह की ढांचागत सुविधाएं मौजूद हैं. राज्य हालात से निपाटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *