Home / Odisha / ओमिक्रॉन से सावधान! ओडिशा में कोविद-19 मामलों की संख्या बढ़ने की संभावना

ओमिक्रॉन से सावधान! ओडिशा में कोविद-19 मामलों की संख्या बढ़ने की संभावना

  •  स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना संक्रमण की संख्या में तेजी देखने को मिल सकती है. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी है. आने वाले दिनों में राज्य में कोविद-19 मामलों की संख्या बढ़ने की प्रबल संभावनाएं हैं.
राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक विजय महापात्र ने कहा कि वर्तमान में कोविद-19 संक्रमण राज्य में ऊपर की ओर बढ़ रहा है. पड़ोसी राज्यों में मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह सबसे प्रबल संभावना है कि ओडिशा में भी निकट भविष्य में और मामले सामने आएंगे.
उन्होंने कहा कि राज्य में पहली और दूसरी लहर देर से उठी. इसलिए लोगों को पूरी तरह सतर्क रहना होगा और कोविद-19 के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करना होगा. तीसरी लहर को नियंत्रण में रखने की हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है. महापात्र ने कहा कि राज्य सरकार उभरती स्थिति से उत्पन्न होने वाली किसी भी तरह की घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. महापात्र ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञ देशभर में महामारी की स्थिति पर कड़ी नज़र रख रहे हैं और राज्य सरकार को इनपुट प्रदान कर रहे हैं. नए कोविद दिशानिर्देश तदनुसार जारी किए जाएंगे. महापात्र ने कहा कि राज्य में सोमवार से 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. राज्यभर में 945 केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है. 15-18 साल से कम उम्र के कुल 80,129 बच्चों को पहले दिन टीके मिले हैं.
इधर, राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक विजय पाणिग्राही ने कहा कि इस आयु वर्ग के लगभग 31,00,000 बच्चे आने वाले दिनों में टीकों की पहली खुराक लेंगे. उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो राज्य में विशेष टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *