Home / Odisha / बीजद ने मनाया स्थापना दिवस, नवीन पटनायक ने दी शुभकामनाएं

बीजद ने मनाया स्थापना दिवस, नवीन पटनायक ने दी शुभकामनाएं

  • कहा-ओड़िया लोगों के प्यार और कार्यकर्ताओं के समर्पित कार्य से पार्टी को मजबूती मिली

भुवनेश्वर. बीजू जनता दल ने आज अपना स्थापना दिवस राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में मनाया. इस मौके पर मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष ने रविवार को क्षेत्रीय पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं. बीजद की स्थापना 25 साल पहले 26 दिसंबर 1997 को हुई थी. इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए नवीन ने कहा कि बीजद के स्थापना दिवस पर मैं राज्य के लोगों और पार्टी के सभी भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने कहा कि ओड़िया लोगों के प्यार और कार्यकर्ताओं के समर्पित कार्य से पार्टी को मजबूती मिली है. मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आइए हम इस ताकत को बरकरार रखें और एक नए और समृद्ध ओडिशा के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ें.

इधर, पार्टी के नेताओं ने कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) पिछले कुछ वर्षों में पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में एक मजबूत क्षेत्रीय राजनीतिक ताकत के रूप में विकसित हुआ है. रविवार को यहां बीजद मुख्यालय में आयोजित समारोह में पार्टी नेताओं ने कहा कि पिछले ढाई दशकों में क्षेत्रीय पार्टी ने कई तूफानों का सामना किया है और केवल मजबूत और विकासोन्मुखी संगठन के रूप में सामने आया है.

शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे पर पार्टी का फोकस

मंत्री अशोक चंद्र पंडा ने कहा कि पार्टी का फोकस शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के साथ विकास पर रहा है, जिस पर हमारे मुख्यमंत्री ने हमेशा जोर दिया है.

पार्टी ने बीजू बाबू के सपने पर भी ध्यान केंद्रित किया

राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष संजय दासबर्मा ने कहा कि पार्टी ने ओडिशा तथा ओड़िया के लिए एक अलग पहचान कायम करने, राज्य के लोगों के लिए वित्तीय स्वतंत्रता के लिए स्वर्गीय बीजू बाबू के सपने पर भी ध्यान केंद्रित किया है.

सम्मानजनक जीवन देने के लिए मुख्यमंत्री प्रतिबद्ध

बीजद के संगठनात्मक सचिव प्रणव प्रकाश दास ने कहा कि मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि ओड़िया लोग एक सम्मानजनक जीवन जीते हैं और ओडिशा की समृद्ध संस्कृति और विरासत समृद्ध होती है और दुनियाभर में लोकप्रिय होती है.

भुवनेश्वर उत्तर के स्थानीय विधायक सुशांत राउत ने इस अवसर पर राज्य की राजधानी में आयोजित समारोह का नेतृत्व किया. इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता देवी प्रसाद मिश्र, प्रसन्ना पाटसानी, अरूप पटनायक, अनंत नारायण जेना, देवी रंजन त्रिपाठी, प्रियदर्शी मिश्र के साथ-साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *