Home / Odisha / ओडिशा में क्रिसमस को लेकर उत्साह, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं, सुदर्शन पटनायक की बालुका बनायेगी रिकार्ड

ओडिशा में क्रिसमस को लेकर उत्साह, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं, सुदर्शन पटनायक की बालुका बनायेगी रिकार्ड

  • सुदर्शन पटनायक ने पुरी में समुद्र तट पर लगभग 5400 लाल गुलाब और कुछ सफेद फूलों की स्थापना के साथ सांता क्लॉज की 50 फीट लंबी और 28 फीट चौड़ी बालुका बनाई

भुवनेश्वर. कोरोना को लेकर जारी पाबंदियों के बीच ओडिशा में क्रिसमस को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज क्रिसमस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दीं.  पटनायक ने ट्विटर पर लिखा है कि क्रिसमस के इस खुशी के मौके पर सभी को शुभकामनाएं. आपका जीवन सुख, शांति और समृद्धि से भरा रहे. क्रिसमस की बधाई.

इधर, विश्व विख्यात बालुका कलाकार सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस के मौके पर हर साल की तरह पुरी में समुद्र तट पर कुछ अलग करने की कोशिश की है. इस साल उन्होंने अपनी बालुका में रेड रोज़ और अन्य फूलों के साथ “मेरी क्रिसमस, कोविद दिशानिर्देशों के साथ अपने क्रिसमस का आनंद लें” का संदेश देते हुए सांता क्लॉज़ बनाया है.

सुदर्शन पटनायक ने लगभग 5400 लाल गुलाब और कुछ सफेद फूलों की स्थापना के साथ सांता क्लॉज की 50 फीट लंबी और 28 फीट चौड़ी बालुका बनाई है. उन्होंने नक्काशी के लिए आठ घंटे और तैयारी के लिए दो दिन का समय लिया. उन्होंने अपने सुदर्शन रेत कला संस्थान के छात्रों की मदद से कलाकृति को पूरा किया.

उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि कोविद-19 की तीसरी लहर लगभग पूरी दुनिया में पहले ही शुरू हो चुकी है. इसलिए हमने यह कलाकृति बनाई है, जहां सांता कोविद दिशानिर्देशों का पालन करने का संदेश फैला रहा है. मुझे उम्मीद है कि यह रिकॉर्ड बुक में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगा. उल्लेखनीय है कि वह पिछले 16 साल से क्रिसमस के मौके पर सैंड आर्ट बना रहे हैं. उनकी कई बालू की कलाकृति लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *