Home / Odisha / कटक मारवाड़ी समाज का निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

कटक मारवाड़ी समाज का निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

  • 184 मरीजों का हुआ परीक्षण एवं दवाइयां वितरित

कटक. जगतपुर स्थित अन्नपूर्णा गोशाला प्रांगण में कटक मारवाड़ी समाज द्वारा गोशाला समिति के सयोग से निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया. यह जानकारी देते हुए शिविर के संयोजक रमन बागड़िया ने बताया कि जगतपुर अंचल की गरीब बस्ती एवं मज़दूर परिवारों के 184 मरीजों को सन हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने परीक्षण किया और आवश्यकतानुसार दवाइयां प्रदान की गयीं. इस दौरान गायनोलाजिक, अर्थोपेडिक, गैस्ट्रो एंट्रोलॉजी एवं नेत्र के विशेषज्ञों ने सलाह दी. आवश्यकतानुसार मरीजों को मारवाड़ी समाज द्वारा दवाइयां भी निशुल्कः उपलब्ध कराई गयी.

कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी ने बताया कि 72 मरीजों को रीडिंग ग्लासेज भी प्रदान किये गए एवं 18 मरीजों को रोटरी नेत्र चिकित्सालय सीडीए, कटक में निःशुल्क मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के लिए भेजा गया. कोषाध्यक्ष सुरेश भरालेवाला ने बताया कि आगामी दो जनवरी रविवार को स्थानीय माणिक घोस बाजार स्थित गोपीनाथ मंदिर प्रांगण में इसी तरह का एक और स्वस्थ्य जांच शिविर आयोजन करने किया जायेगा, जिसमें 400 रोगियों को निःशुल्क चिकित्सा परामर्श देने का लक्ष्य रखा गया है.

कटक मारवाड़ी समाज के सचिव हेमंत अग्रवाल ने बताया पूर्णिमा के दिन जगतपुर स्थित गोशाला में गोमाता की सेवा करने का लाभ उठाने के लिए एक वन भोज का कार्यक्रम भी रखा गया था, जिसमें करीबन 450 से ज़्यादा लोगों ने भाग लिया. शिविर संचालन में शरत सांगानेरिया, मनोज उदयपुरिया, तरुण चौधुरी, अनिल कमानी, अनिल बनपुरिया, कौशल अग्रवाल आदि ने सक्रिय भूमिका निर्वहन की. इस मौके पर कटक मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष विजय खंडेलवाल समेत कई विशिष्ट अतिथि भी उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *