Home / Odisha / गंजाम में चार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में एक गिरफ्तार

गंजाम में चार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में एक गिरफ्तार

ब्रह्मपुर. गंजाम जिले के बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने विभिन्न ऋण योजनाओं के माध्यम से लगभग 25 लोगों से चार करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
शनिवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम गुप्तेश्वर पटनायक बताया गया है. इस पर आंध्र बैंक द्वारा पीड़ितों को जारी किए गए पैसे को ठगने का आरोप लगाया गया है. आरोप है कि गुप्तेश्वर ने आंध्र बैंक (अब यूनियन बैंक) के तत्कालीन शाखा प्रबंधक, नीलकंठ नगर शाखा के साथ मिलकर पीड़ितों से कोरे फॉर्म और चेक पर हस्ताक्षर करवाकर ठगी की.
बताया गया है कि सुधांशु शेखर पाढ़ी नामक एक व्यक्ति की लिखित शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गुप्तेश्वर ने सितंबर 2018 में अपनी जमीन गिरवी रखकर बैंक से 10 लाख रुपये का ऋण लेने में उनकी मदद की थी.
इसके बाद गुप्तेश्वर ने उन्हें शाखा प्रबंधक से मिलवाया और उन्हें कम ब्याज दर का आश्वासन देते हुए आवास ऋण लेने के लिए राजी किया. बाद में आरोपी और तत्कालीन शाखा प्रबंधक दोनों ने उससे कुछ फार्मों पर हस्ताक्षर करवाए.
धोखाधड़ी का पता तब चला जब शिकायतकर्ता को बैंक से 2019 में उसके नाम से जारी 24 लाख रुपये के ऋण को चुकाने के लिए कानूनी नोटिस मिली. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसके खाते में कभी भी ऋण राशि नहीं मिली. इधर, आरोपी ने दावा किया कि मैंने किसी को धोखा नहीं दिया है.
इधर, ब्रह्मपुर के एसडीपीओ विष्णु प्रसाद पति ने कहा कि आरोपी ने शाखा प्रबंधक के साथ धोखाधड़ी की है और हम मामले की आगे की जांच कर रहे हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *