Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से तीन लाख लोगों की मौत का दावा

ओडिशा में कोरोना से तीन लाख लोगों की मौत का दावा

  • कांग्रेस ने राज्य सरकार पर लगाया सही आंकड़ा छुपाने का आरोप

  • पार्टी ने कोरोना प्रभावित परिवार को चार लाख के मुआवजे की मांग की

भुवनेश्वर. कांग्रेस ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए दावा किया है कि ओडिशा में कोरोना से अब तक तीन लाख लोगों की जान गयी है. ओडिशा कांग्रेस ने रविवार को उन परिवारों में से प्रत्येक को 4 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की, जिन्होंने कोविद-19 में कम से कम एक सदस्य को खो दिया है.

आज मीडिया को संबोधित करते हुए ओडिशा कांग्रेस के उपाध्यक्ष देवाशीष पटनायक ने दावा किया कि महामारी के दौरान लगभग तीन लाख लोगों ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया है, लेकिन वास्तविक संख्या का खुलासा नहीं किया गया है. पटनायक ने कहा कि ओडिशा में भी मौतों की वास्तविक संख्या की सूचना नहीं दी गई है, इसलिए राज्य सरकार को मुआवजे की राशि प्रदान करने के लिए एक सर्वेक्षण कराए. उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवारों की मदद करने में विफल रहने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा फटकार लगाने के बाद केंद्र ने 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कोविद पीड़ितों के परिवारों को कम से कम 4 लाख रुपये का मुआवजा देने के लिए मजबूर करने के लिए एक अभियान शुरू किया है. हम राज्य सरकार से इस मांग को केंद्र के सामने रखने का भी आग्रह करते हैं.

हाल ही में एआईसीसी ने अपने प्रमुख राहुल गांधी के साथ ट्विटर पर प्रभावित परिवारों का एक वीडियो साझा करने के साथ एक कोविद न्याय अभियान शुरू किया और हर उस परिवार के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की, जिसने कोविद-19 में कम से कम एक सदस्य को खो दिया है.

इसके एक दिन बाद कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा था कि देश में कोविद​​​​-19 के कारण होने वाली मौतों की वास्तविक संख्या का पता लगाने के लिए जल्द ही एक आयोग का गठन किया जाना चाहिए.

उन्होंने पीड़ित परिवारों को प्रत्येक को 4 लाख रुपये का भुगतान करने के वादे के साथ एक कोविद​​​​-19 मुआवजा कोष की स्थापना की भी मांग की.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *