Home / Odisha / पुरी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दौरे का विरोध, काले झंडे दिखाये, अंडे भी फेंके

पुरी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दौरे का विरोध, काले झंडे दिखाये, अंडे भी फेंके

पुरी. ओडिशा सरकार पर हमला बोलते हुए विपक्षी दल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पुरी दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन किया तथा पुरी अस्पताल के पास अंडे फेंके. पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बावजूद विपक्षी कार्यकर्ता काले झंडे दिखाने से पहले घेरा तोड़ने में सफल रहे और सीएम पर अंडे फेंके, जिससे सभी हैरान रह गए.
जानकारी के अनुसार, विरोध प्रदर्शन में तीन युवक शामिल थे. भाजयुमो, ओडिशा के अध्यक्ष इरासिस आचार्य ने कहा कि अंडे हमारे द्वारा फेंके गए हैं. हमारे द्वारा काले झंडे भी दिखाये गए. सीएम जहां भी जाएंगे, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) आंदोलन करेगा. जबतक आरोपी मंत्री दिव्य शंकर मिश्र को निष्कासित नहीं किया जाता है या उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तबतक विरोध जारी रहेगा.
यहां यह उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के पुरी के निर्धारित दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 से अधिक प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया था.
जानकारी के मुताबिक, दो युवक सुरक्षा घेरे में से घुसने में कामयाब हो गए और बड़दांड के पास अस्थायी बैरिकेड्स से कूदकर सीएम के काफिले के सामने आ गए.
सुरक्षाकर्मियों के काबू में करने से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की. इसके दौरान बाद में एक अन्य युवक भी विरोध में शामिल हो गया. बाद में पुलिस ने तीनों को एहतियातन हिरासत में ले लिया.
सीएम के कार्यक्रम के दौरान, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुरी मंदिर में दशावतार की मूर्ति की स्थापना और रत्नभंडार को फिर से खोलने सहित सात मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच हल्की हाथापाई हुई. कांग्रेसी कार्यकर्ता सिंघद्वार पहुंचने में कामयाब रहे और बाद में एडिशनल एसपी को ज्ञापन सौंपा.
इससे पहले, मंत्री बिक्रम अरुख के वाहन पर मालतीपटपुर के पास अंडे फेंके गए थे, जब वह आज मेगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुरी जा रहे थे.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *