Home / Odisha / मूल्यवृद्धि से पहुंच रही भोजन के मौलिक अधिकार पर चोट – सम्पत्ति मोड़ा

मूल्यवृद्धि से पहुंच रही भोजन के मौलिक अधिकार पर चोट – सम्पत्ति मोड़ा

  • कटक में महिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में रसोई गैस सिलिंडर के साथ हुआ विरोध प्रदर्शन

  • रसोई गैस मूल्यवृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

  • बीजद नेता देवाशीष सामंतराय ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • बीजू युवा, महिला एवं छात्र जनता दल ने कटक आरडीसी को ज्ञापन सौंपा

कटक. रसोई गैस के मूल्य हो रही वृद्धि के खिलाफ आज कटक में भी बीजू जनता दल की तरफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की तथा रसोई गैस सिलिंडर लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

रसोई गैस के मूल्यवृद्धि का विरोध करती हुईं बीजू जनता दल की महिला शाखा की प्रदेश उपाध्यक्ष सम्पत्ति मोड़ा ने केंद्र सरकार पर लोगों के मौलिक अधिकार पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि किसी भी जीव के लिए भोजन सबसे बड़ा मौलिक अधिकार है, लेकिन केंद्र सरकार मूल्यवृद्धि कर इस अधिकार का हनन कर रही है. कोरोना संकट में पूरी दुनिया प्रभावित हुई है. लगभग सभी वर्ग के लोग वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं. ऐसी स्थिति में भी केंद्र सरकार रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि कर रही है. इसका सीधा असर रसोईघर में देखने को मिल रहा है, लेकिन केंद्र सरकार को इसका ध्यान नहीं है. बीजू महिला जनता दल राज्य उपाध्यक्ष सम्पत्ति मोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार के कथनी एवं करनी में कोई भी समानता नहीं है. झूठे वादे और प्रलोभन देने में माहिर है केंद्र सरकार.

इधर, बीजद जिला अध्यक्ष देवाशीष सामंतराय ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र से रसोई गैस की कीमत तत्काल कम करने की मांग की. देवाशीष सामंतराय ने इस प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जिस प्रकार 424 रुपये के गैस के मूल्य को आज एक हजार के नजदीक पहुंचा दिया है, वह जन साधारण पर उनकी जीविका पर प्रभाव डाल रहा है. पहले उज्ज्वला योजना से रसोई गैस सिलिंडर दिया. फिर इस तरह की मूल्य वृद्धि जन साधारण के साथ विस्वासघात है. जल्दी से जल्दी केंद्र सरकार बढ़ी हुई दरों को कम करे.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा रसोई गैस की कीमत को कम करने की मांग की.  कटक में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आह्वान पर बीजू युवा, महिला एवं छात्र जनता दल ने बीजू जनता दल के कटक जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक देवाशीष सामन्तराय एवं बीजू जनता दल के बांकी से युवा विधायक देवी रंजन त्रिपाठी के नेतृत्व में एसपी ऑफ़िस गणेश घाट के सामने प्रदर्शन किया एवं आरडीसी को ज्ञापन सौंपा गया.

आज की इस सभा में मुख्य रूप से औली के विधायक प्रताप देव, धर्मशाला विधायक प्रणव बलवंत राय, कटक सदर विधायक चंद्र सारथी बेहरा,चौद्वार कटक पूर्व विधायक प्रभात विश्वाल, ओडिशा के युवा अध्यक्ष चांदबली विधायक व्योमकेश राय, कटक बीजू जनता दल के मधु साहू, जीवन बिन्दु संयोजक रंजन बिस्वाल, कटक जिला महिला सभापति अनिता बेहरा, पूर्णिमा सिंह, बीजू जनता दल युवा राज्य सचिव सौम्य दीप घोष, कटक जिला युवा सभापति स्मृति रंजन नायक, कटक सिटी सभापति मनजीत दास अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित रहकर विरोध प्रदर्शन में साथ.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *