Home / Odisha / ममिता मेहेर हत्या मामले में कांग्रेस की हड़ताल का खास असर नहीं, पार्टी ने बताया सफल, लोगों के प्रति जताया आभार

ममिता मेहेर हत्या मामले में कांग्रेस की हड़ताल का खास असर नहीं, पार्टी ने बताया सफल, लोगों के प्रति जताया आभार

भुवनेश्वर. कलाहांडी जिले के ममिता मेहेर हत्याकांड के मामले में राज्य के गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र का इस्तीफा, गिरफ्तारी तथा उन्हें न्याय प्रदान करने की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा छह घंटे का प्रदेशव्यापी हड़ताल का आयोजन किया गया. पहले कांग्रेस ने बंद का आह्वान दिया था, लेकिन हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हड़ताल बुलायी गयी थी. कोर्ट ने भी स्पष्ट रुप से कहा था कि जोर जबरदस्ती बंद नहीं की जा सकती है. इस कारण हड़ताल का राजधानी भुवनेश्वर में खास असर नहीं दिखा. उधर पुलिस ने भी हाईकोर्ट के निर्देश का अनुपालन के लिए सुरक्षा के कड़ी व्यवस्था की थी.

सुबह छह बजे कांग्रेसी कार्यकर्ता राजधानी के विभिन्न चौकों पर हाथ में प्लाकार्ड व बैनर लेकर पिकेटिंग करते दिखे. सरकारी बसें चल रही थीं. दुकानें भी मुख्य रूप से खुली हुई थीं. इक्का-दुक्का दुकानें बंद थीं. पुलिस की सुरक्षा भी काफी कड़ी थी.

कुछ स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिसकर्मियों के बीच तनाव की स्थिति देखी गई. भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दाश ने बताया कि राजधानी में कहीं से भी कुछ अप्रिय समाचार नहीं है. न्यायालय के निर्देशानुसार पुलिस की तैनाती की गई थी. कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

उधर, कांग्रेस ने इस हडताल को सफल बताय़ा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनाय़क ने कहा कि इस हड़ताल को लोगों का समर्थन मिला है. इस कारण पार्टी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करती है. राज्य के सभी 33 सांगठनिक जिलों में हड़ताल का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया. प्रदेश कांग्र्से कमेटी के साथ साथ एनएसयूआई, महिला कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ताओं ने भी इस आंदोलन में सहयोग किया.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *