Home / Odisha / ओडिशा के गृह राज्य मंत्री के काफिले पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अंडे फेंके

ओडिशा के गृह राज्य मंत्री के काफिले पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अंडे फेंके

  • ममिता मेहेर मामले में मिश्र की गिरफ्तारी की मांग

  • मुख्यमंत्री की यात्रा के विरोध में कांग्रेस ने किया जनता कर्फ्यू का आह्वान

भुवनेश्वर. जूनागढ़ में गृह राज्य मंत्री दिव्य शंकर मिश्र के काफिले पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता अंडे फेंके. यह घटना उस समय हुई जब मिश्र बीजद के जिला सचिव के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कलाहांडी दौरे की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. जानकारी के अनुसार, मिश्र मथुरा से जूनागढ़ जा रहे थे और बीजद कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित रैली में शामिल होना था. इस दौरान ममिता मेहेर मामले में मिश्र की गिरफ्तारी की मांग कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर अंडे फेंके. इस दौरान जूनागढ़ में दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की भी खबर है. सीएम सोमवार को कलाहांडी जिले का दौरा कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, मिश्र के साथ वाहन में बीजद के संगठन सचिव प्रणव दास भी थे.

उल्लेखनीय है कि भाजपा और कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने ओडिशा सरकार पर हमला तेज कर दिया है और ममिता मेहेर हत्याकांड में उनकी कथित संलिप्तता के लिए मिश्रे को हटाने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस ने लोगों से मुख्यमंत्री के कल जिले के निर्धारित दौरे के दौरान विरोध स्वरूप जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

इस बीच, भाजपा ने ममिता मेहेर हत्याकांड की सीबीआई जांच और संबंधित मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर 12 दिवसीय न्याय यात्रा आयोजित करने की भी घोषणा की है.

मंत्री दिव्य शंकर के वाहन पर काले झंडे के विरोध और अंडे के हमले पर पुलिस या बीजद नेताओं से कोई टिप्पणी नहीं मिली थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भक्त दास ने कहा कि पार्टी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के 8 नवंबर के कलाहांडी दौरे के दौरान विरोध के रूप में लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

दास ने कहा किया कि आज हमने सभी गांवों और कस्बों के लोगों से मृतक महिला शिक्षक के लिए एक मौन प्रार्थना सभा करने की अपील की थी. हमने लोगों से कल सीएम के कार्यक्रम के दौरान एक घंटे के लिए अपने घरों के अंदर रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

12 दिनों तक चलेगी न्याय यात्रा – बसंत पंडा

कलाहांडी के सांसद बसंत पंडा ने कहा कि पार्टी अगले 12 दिनों तक ममिता को न्याय दिलाने के लिए संसदीय क्षेत्र में रैलियां करेगी. ममिता के लिए न्याय की मांग करते हुए न्याय यात्रा कलाहांडी संसदीय क्षेत्र में लोगों के हितों को बचाने के लिए 12 दिनों तक जारी रहेगी. जब तक संबंधित मंत्री को बर्खास्त नहीं किया जाता और सीबीआई जांच का आदेश नहीं दिया जाता, हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

कांग्रेस ने की मौन प्रार्थना

महिला शिक्षिका ममिता मेहेर हत्याकांड को लेकर कांग्रेस ने आज कलाहांडी में मौन प्रार्थना की, जबकि भाजपा ने न्याय के लिए रैली निकाली और दोनों विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस पार्टी ने रविवार को कलाहांडी जिले में दो मिनट की मौन प्रार्थना सभा आयोजित की और भाजपा ने मामले में कथित संलिप्तता के लिए राज्य मंत्री (गृह) दिव्या शंकर मिश्र को बर्खास्त करने के लिए दबाव बनाने के लिए एक रैली का आयोजन किया.

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *