Home / Odisha / भुवनेश्वर में जॉब कंसल्टेंसी सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

भुवनेश्वर में जॉब कंसल्टेंसी सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

  • मालिक गिरफ्तार, चार युवतियां हिरासत में

भुवनेश्वर. राजधानी स्थित मंचेश्वर इलाके के सत्य विहार में एक जॉब कंसल्टेंसी सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है. जानकारी के अनुसार, एक पीड़िता की शिकायत के बाद इस सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है. बताया गया है कि कंसल्टेंसी लड़कियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उन्हें देह व्यापार में धकेलती थी. घटना का पता तब चला जब एक लड़की ने मंचेश्वर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने कंसल्टेंसी सेंटर पर छापा मारा और इसके मालिक लक्ष्मीनारायण पटनायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने केंद्र से चार लड़कियों को भी छुड़ाया है.

कमिश्नरेट पुलिस को पिछले 10 महीनों में सेक्स रैकेट से जुड़े कुल पांच मामलों का खुलासा किया है. कंसल्टेंसी एजेंसी की आड़ में देह व्यापार एक तीन मंजिली इमारत में चल रहा था.

एसीपी संजीव त्रिपाठी ने मीडिया से कहा कल एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक युवा लड़की, जिसे नौकरी देने के लिए कंसल्टेंसी एजेंसी में लाया गया था, को देह व्यापार में मजबूर किया गया है. इस पर कार्रवाई करते हुए हमने केंद्र पर छापा मारा और चार लड़कियों को मौके से छुड़ाया. उन्होंने कहा कि सेक्स रैकेट लंबे समय से चल रहा था और हम इमारत के वास्तविक मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, घटना के सिलसिले में लक्ष्मीनारायण पटनायक के रूप में पहचाने जाने वाले केंद्र के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं. सूत्रों ने बताया कि बिल्डिंग के 10 कमरों से सेक्स रैकेट चल रहा था. केंद्र में मौजूद चार लड़कियों को आवश्यक पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और आगे कहा कि आकर्षक नौकरियों की आड़ में लड़कियों को देह व्यापार में धकेला जा रहा था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हिरासत में लिए गए लोगों में कोई नाबालिग भी शामिल है या नहीं.

पुलिस को देह व्यापार चलाने में कंसल्टेंसी एजेंसी के मालिक के अलावा और भी लोगों के शामिल होने का संदेह है. पुलिस द्वारा मामले में आगे की जांच किए जाने के बाद और भी तथ्य सामने आने की उम्मीद है.

उल्लेखनीय है कि भुवनेश्वर में देह व्यापार के मामलों में पिछले कुछ वर्षों में बढ़ोतरी देखी गयी है. इस साल अकेले कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में अब तक ऐसे तीन देह व्यापार रैकेट का पर्दाफाश किया है.

पिछले महीने पुलिस ने राज्य की राजधानी में भरतपुर क्षेत्र में एक ओयो होटल पर छापा मारा और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के दो पुरुष सहित 8 महिलाओं को गिरफ्तार किया था.

इससे पहले जून में लक्ष्मीसागर पुलिस ने इलाके के एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर तीन ग्राहकों समेत एक महिला को गिरफ्तार किया था. जनवरी-फरवरी में पुलिस ने शहर के एक दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ किया था. पुलिस की जांच में पहले भी पता चला है कि राजधानी शहर में देह व्यापार का धंधा ड्रग कारोबारियों द्वारा खदानों के कारोबारियों तक चलाया जा रहा है.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *