Home / Odisha / भुवनेश्वर के मारवाड़ी समाज ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति जताया आभार, जयपुर के लिए सीधी उड़ान सेवा पर जतायी खुशी

भुवनेश्वर के मारवाड़ी समाज ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति जताया आभार, जयपुर के लिए सीधी उड़ान सेवा पर जतायी खुशी

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर से जयपुर के बीच सीधी उड़ान के लिए यहां के मारवाड़ी समाज ने अपनी सहयोगी संस्थाओं के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति आभार जताया. समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने लोक सेवा भवन में मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को आभार व्यक्त किया. मारवाड़ी सोसाइटी, जैन समाज, माहेश्वरी समाज, बीकानेर जिला नागरिक परिषद, परशुराम समाज, अपना परिवार और बाबा रामदेव रुनिचेवाला ट्रस्ट जैसी सहयोगी संस्थाओं ने संयुक्त रूप से मुख्य सचिव के माध्यम से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री को लिखे गये धन्यवाद ज्ञापन में कहा गया है कि राजस्थान और ओडिशा में विविध सांस्कृतिक विरासत का लंबा इतिहास रहा है. दोनों राज्यों के बीच सामाजिक-धार्मिक संबंध बहुत प्राचीन हैं. हाल के दिनों में दोनों राज्य भारत में अग्रणी पर्यटन राज्यों के रूप में उभरे हैं. इन दो आत्मीय राज्यों के बीच हजारों यात्रियों के लिए सीधी उड़ानों की शुरुआत वास्तव में बहुत मददगार होगी. हम इस सीधी हवाई सेवा का समर्थन करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री ओडिशा के प्रति आभार व्यक्त करते हैं.

महापात्र ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, क्योंकि उन्हें या तो कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई या हैदराबाद के रास्ते यात्रा करनी पड़ती थी. यह अधिक समय लेने वाला और अधिक महंगा था. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आवश्यकता को महसूस करते हुए जयपुर से भुवनेश्वर के बीच सीधी उड़ान का समर्थन करने का निर्णय लिया.

उल्लेखनीय है कि शुरुआती चरण में यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इधर, महापात्र ने कहा कि अन्य सभी सहायता के साथ राज्य सरकार फ्लाइट ऑपरेटर इंडिगो को प्रति ट्रिप 75,000 रुपये की प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता प्रदान करेगी. सीधी उड़ान से पर्यटन, उद्योग और व्यवसाय के विकास के नए रास्ते खुलेंगे और साथ ही ओडिशा के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे.

इस अवसर पर इन संस्थाओं के वरिष्ठ सदस्य लक्ष्मण महिपाल, प्रकाश भुरा, लालचंद मोहता, शुभकर्ण भुरा, बिपिन बांका, बछराज बेताला, घनश्याम पेड़ीवाल और नवरतन बोथरा उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *