Home / Odisha / जयपुर और गोवा से जुड़ेगा भुवनेश्वर, शुरू होगी सीधी उड़ान सेवा कटक मारवाड़ी समाज, युवा मंच कटक तथा ओपीएमवाईएम ने भी किया था प्रयास

जयपुर और गोवा से जुड़ेगा भुवनेश्वर, शुरू होगी सीधी उड़ान सेवा कटक मारवाड़ी समाज, युवा मंच कटक तथा ओपीएमवाईएम ने भी किया था प्रयास

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर को डायरेक्ट फ्लाइट के जरिए पिंक सिटी जयपुर और गोवा से जोड़ा जाएगा. इसके लिए इंडिगो एयरलाइंस दो नवंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में तीन बार भुवनेश्वर से जयपुर के लिए सीधी उड़ानें संचालित करेगी तथा एक दिसंबर से गोवा के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करने वाली है.
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को 2 नवंबर से भुवनेश्वर और जयपुर के बीच इंडिगो की उड़ानें शुरू करने की जानकारी दी है. प्रधान ने सिंधिया को पत्र लिखकर भुवनेश्वर और जयपुर के बीच उड़ान सेवाओं के संचालन का अनुरोध किया था.
बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) के निदेशक प्रवत रंजन बेउरिया ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस 2 नवंबर से सप्ताह में तीन बार भुवनेश्वर से जयपुर के लिए उड़ान सेवाएं शुरू करेगी और 1 दिसंबर से यह भुवनेश्वर से गोवा के लिए दैनिक उड़ानें संचालित करेगी.
बेउरिया ने कहा कि भुवनेश्वर के इन दो महत्वपूर्ण शहरों से जुड़ने से निश्चित रूप से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.
उल्लेखनीय है कि कटक मारवाड़ी समाज, युवा मंच कटक तथा ओपीएमवाईएम ने भी भुवनेश्वर से जयपुर के बीच उड़ान सेवा शुरू करने के लिए अनुरोध किया था. अब इस सेवा के शुरू होने से इन संस्थाओं ने खुशी जाहिर की है तथा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्रति आभार जताया है.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *