Home / Odisha / राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में कोरोना की स्थिति चिंताजनक

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में कोरोना की स्थिति चिंताजनक

  • प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 526 नए मामले, केवल खुर्दा जिले से 233 और कटक जिले से 63 नए मरीज

भुवनेश्वर. प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, मगर राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक शहर में कोरोना संक्रमण के मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। आगामी दिनों में विभिन्न त्यौवहार आ रहे हैं। ऐसे में इन दोनों ही शहरों में जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं, वह चिंताजनक है। आज राज्य में कुल 526 नए मामले सामने आए हैं। इसमें केवल खुर्दा जिले से 233 लोग हैं जबकि कटक जिले से 63 लोग संक्रमित मिले हैं। सरकार भी मान रही है कि राजधानी भुवनेश्वर में जिस कदर संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, वह निश्चित रूप से चिंताजनक है। मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य निदेशक विजय कुमार महापात्र ने कहा है कि भुवनेश्वर में संक्रमण चिंताजनक है। प्रत्येक दिन यहां 200 से 300 के बीच मामले आ रहे हैं। ऐसे में भुवनेश्वर के लोगों को सतर्क रहना होगा। आगामी तीन महीने हम सबके लिए महत्वपूर्ण है। कोरोना प्रतिबंध नवम्बर महीने तक जारी रहेगा। दिसम्बर महीने में लोग ज्यादातर जगहों पर घुमने जाते हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण अभी कम नहीं हुआ है। यही कारण है कि केन्द्र सरकार ने जागरूक रहने के लिए सतर्क सूचना जारी किया है।
राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में आज 526 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें 303 संगरोध केन्द्र से हैं जबकि 223 स्थानीय लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 18 साल से कम आयु के 68 बच्चे संक्रमित हुए हैं। आज खुर्दा जिले से सर्वाधिक 233 लोग संक्रमित हुए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक आज अनुगुल जिले से 3, बालेश्वर जिले से 33, भद्रक जिले से 3, बरगड़ जिले से 2, बलांगीर जिले से 1, कटक जिले से 63, देवगड़ जिले से 3, गजपति जिले से 2, गंजाम जिले से 3, जगतसिंहपुर जिले से 16, जाजपुर जिले से 13, झारसुगुड़ा जिले से 1, कालाहांडी जिले से 1, केन्द्रापड़ा जिले से 14, खुर्दा जिले से 233, कोरापुट जिले से 4, मयूरभंज जिले से 29, मालकानगिरी जिले से 2, नयागड़ जिले से 2, पुरी जिले से 13, रायगड़ा जिले से 2, सम्बलपुर जिले से 7, सोनपुर जिले से 1, सुन्दरगड़ जिले से 19, स्टेटपुल से 55 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।
प्रदेश में अब तक 10 लाख 31 हजार 44 लोग पाजिटिव हुए हैं। इनमें से 10 लाख 17 हजार 714 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब भी प्रदेश में 5 हजार 35 सक्रिय मामले हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *