Home / Odisha / अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल महिला सम्मेलन ने मनाई महाराजा अग्रसेन जी की जयंती

अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल महिला सम्मेलन ने मनाई महाराजा अग्रसेन जी की जयंती

  • संतोषी चौधरी की समाजिक कार्यों को अतिथियों ने काफी सराहा

कटक :– अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल महिला सम्मेलन कटक ओड़िशा द्वारा अंतरराष्ट्रीय संस्थापक अध्यक्ष राजकुमार मित्तल की प्रेरणा से 7 अक्टूबर को महाराजा श्री अग्रसेन जी की जयंती बड़ी धूमधाम से मनायी गयी. अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल महिला सम्मेलन की प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती संतोषी चौधरी के नेतृत्व में महाराजा अग्रसेन जी की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने संतोषी चौधरी द्वारा किए गए सभी सामाजिक कार्यों की काफी सराहना की. कार्यक्रम की शुरुआत महाराजा अग्रसेन जी की आरती से की गई. कार्यक्रम में कटक शहर की कई जानी-मानी संस्थाओं के जिला अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष शामिल थे जिसमें मुख्य रुप से कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी उनकी धर्मपत्नी श्रीमती विनीता मोदी , कटक मारवाड़ी समाज के विशिष्ट सलाहकार रमन बागड़िया, उत्कल प्रादेशिक अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष सुरेश कमानी उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिंदिया कमानी, नंदगांव गौशाला के अध्यक्ष कमल सिकारिया, मारवाड़ी युवा मंच कटक शाखा के सचिव श्री किशोर आचार्य, मारवाड़ी समाज के महिला अध्यक्षा श्रीमती किरण मोदी, सैल्यूट-तिरंगा के ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष शैलेश कुमार वर्मा, कटक मारवाड़ी समाज के सलाहकार श्रीमती सुमन मोदी नें कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम का शान बढ़ाया.
इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसका सभी लोगों ने काफी आनंद उठाया और वहां बैठे सैल्यूट तिरंगा के प्रदेश अध्यक्ष ने उनके नृत्य से खुश होकर सैल्यूट तिरंगा की ओर से उन सभी बच्चों को सम्मानित किया जाएगा ऐसा उन्होंने कहा. बच्चों एवं बच्चियों द्वारा नृत्य के माध्यम से महाराजा अग्रसेन जी की कथाओं का वर्णन किया. कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी ने कहा कि जिस प्रकार सभी संस्था अलग-अलग तरीके से महाराजा अग्रसेन की जयंती मना रहे हैं अगर सभी संस्था एक होकर महाराजा अग्रसेन की जयंती मनाए तो उसका एक अलग ही रूप उभर कर आएगा. महिलाओं द्वारा बहुत ही सुंदर एवं सुव्यवस्थित गरबा नृत्य का आयोजन किया गया. कार्यक्रम प्रस्तुत करनेवाले सभी को सर्टिफिकेट, मेडल व उपहार से पुरस्कृत किया गया. पूर्व में “लड्डू गोपाल श्रृंगार प्रतियोगिता” के कटक के विजेताओं को सर्टिफिकेट व मोमेंटो से कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया.
आमंत्रित अतिथियों ने कार्यक्रम के सुंदर आयोजन के लिये शाखा पदाधिकारियों और सदस्यों की भूरि-भूरि प्रसंसा की। संस्था की प्रांतीय अध्यक्षा श्रीमती संतोषी चौधरी ने उपस्थित अतिथियों व संस्था के सदस्याओ का धन्यवाद ज्ञापन किया.

Share this news

About desk

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *