Home / Odisha / पेट्रोल एवं डीजल के साथ ही रसोई गैस की कीमत में भी हुई बढ़ोत्तरी

पेट्रोल एवं डीजल के साथ ही रसोई गैस की कीमत में भी हुई बढ़ोत्तरी

  • भुवनेश्वर में पेट्रोल प्रति लीटर 103.84 रुपया, डीजल प्रति लीटर 99.72 रुपया और एक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 926 रुपया

भुवनेश्वर. पेट्रोल एवं डीजल के बाद रसोई गैस की कीमत में भी लगातार इजाफा जारी है. इसी क्रम में एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर 15 रुपये महंगा हो गया है. भुवनेश्वर में एक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अब 926 रुपये हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 899 रुपया 50 पैसा है. उसी तरह से 5 केजी सिलेंडर की कीमत अब 502 रुपये हो गई है. अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोत्तरी होने से फुटकर बाजार में पेट्रोलियम उत्पादन दर महंगी हो गई है.
यहां उल्लेखनीय है कि लगातार रसोई गैस की कीमत बढ़ रही है. जुलाई महीने में 25 रुपये 50 पैसा, अगस्त महीने में 25 रुपये एवं सितम्बर महीने में प्रति सिलेंडर 25 रुपये की वृद्धि हुई है. पेट्रोल एवं डीजल की कीमत भी लगातार बढ़ रही है. भुवनेश्वर में आज डीजल की कीमत में 31 पैसा एवं पेट्रोल कीमत में प्रति लीटर 39 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. भुवनेश्वर में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 103 रुपया 84 पैसा हो गई है जबकि डीजल की कीमत प्रति लीटर 99 रुपये 72 पैसा हो गई है.
यहां उल्लेखनीय है कि लगातार पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी का सीधा असर मध्यम वर्गीय परिवार पड़ रहा है. इससे एक तरफ जहां कीचन का बजट प्रभावित हुआ है तो वहीं दुसरी तरफ मासिक बजट भी लड़खड़ा गया है. बीजद अप्रवासी सामुख्य के संयोजक नंदलाल सिंह ने कहा है कि पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में इजाफा के कारण रोजमर्रा के खाद्य सामग्री की दर में भी इजाफा साफ तौर पर देखा जा रहा है. कोरोना की महामारी के समय गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार पर यह दोहरी मार है. केन्द्र सरकार को इस पर तुरन्त ध्यान देना चाहिए.

Share this news

About desk

Check Also

मातृभूमि की सेवा के लिए 10 आईआईटियंस ने ठुकराई थी विदेशी आकर्षक नियुक्तियां

100 महान आईआईटियंस पर आधारित पुस्तक का विमोचन आज भुवनेश्वर। मातृभूमि की सेवा से बढ़कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *