Home / Odisha / लगातार बारिश के कारण मयूरभंज में खेती को बड़ा नुकसान

लगातार बारिश के कारण मयूरभंज में खेती को बड़ा नुकसान

  •  2000 हेक्टेयर से अधिक खेत में फसलों और 483 घरों को पहुंची क्षति

  •  राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

भुवनेश्वर. लगातार निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण हो रही बारिश से मयूरभंज जिले में खेती को काफी नुकसान पहुंचा है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव के प्रभाव में भारी बारिश ने मयूरभंज जिले में 2000 हेक्टेयर से अधिक खेत में फसलों को और 483 घरों नुकसान पहुंचाया है.
लगातार बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के बाद राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुदाम मरंडी ने सोमवार को अधिकारियों को फसल नुकसान पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने और 10 दिनों के भीतर विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) को सौंपने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि मैंने कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों को 10 दिनों के भीतर फसल नुकसान का आकलन पूरा करने और रिपोर्ट हमें सौंपने का निर्देश दिया है. हम उन जगहों पर परिवहन बहाल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करेंगे, जहां बारिश के कारण क्षेत्र संपर्क से कटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पुल के क्षतिग्रस्त होने पर भी रिपोर्ट मांगी है, ताकि हम आवश्यक कार्रवाई कर सकें.
सूत्रों के अनुसार, कम दबाव के कारण हुई भारी बारिश से मयूरभंज के 22 प्रखंड, 127 पंचायत और 396 गांव प्रभावित हुए हैं. इसके साथ ही, 5,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए और बारिपदा नगरपालिका के तहत लगभग 483 घर बारिश में क्षतिग्रस्त हो गए. इसके अलावा भारी बारिश में 2,120 हेक्टेयर खेत की फसल नष्ट हो गई है.

Share this news

About desk

Check Also

तीन ब्राउन शुगर तस्करों को 20 साल की सजा

अदालत ने एक लाख का जुर्माना भी लगाया भुवनेश्वर। ओडिशा में तीन आरोपियों को अवैध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *