Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से पांच की मौत, 681 नये मामले, और 118 बच्चे पाजिटिव

ओडिशा में कोरोना से पांच की मौत, 681 नये मामले, और 118 बच्चे पाजिटिव

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से पांच रोगियों की मौत पुष्टि हुई है, जबकि बीते 24 घंटे के दौरान 681 नये मामले पाये गये हैं. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग तथा सूचना और जनसंपर्क विभाग ने ट्विट कर दी.

जानकारी के अनुसार, भद्रक जिले में एक 72 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. कटक जिले में एक 70 वर्षीय महिला की मौत कोरोना के कारण हुई. यह उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी. केंद्रापड़ा जिले में एक 65 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. भुवनेश्वर में एक 70 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो सेरेब्रो वैस्कुलर दुर्घटना से भी पीड़ित था. नवरंगपुर जिले में एक 58 वर्षीय महिला की मौत हुई, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी.

इधर, सूचना और जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों में 681 कोरोना के नये मामले सामने आये हैं. इनमें से 18 साल से कम आयु के वर्ग के 118 बच्चे हैं. इसके साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख 10 हजार 753 हो गई है. अभी तक राज्य में 9 लाख 95 हजार 474 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 7 हजार 186 है.

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन नये मामलों में से 398 संगरोध से हैं, जबकि 283 स्थानीय संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं. आज संक्रमित पाये गये लोग कुल 26 जिलों से हैं. इनमें खुर्दा जिले में सर्वाधिक 222 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अनुगूल जिले में 18 तथा बालेश्वर जिले में 34 संक्रमित मिले हैं. बरगड़ जिले में 14 संक्रमितों की पहचान की गई है. भद्रक जिले में 9, जबकि बलांगीर जिले में एक भी संक्रमित की पहचान नहीं की गई है. बौध जिले में 3, कटक जिले में 101 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

इसी तरह देवगढ़ जिले में 9, ढेंकानाल जिले में 19 संक्रमित मिले हैं. गजपति जिले में से एक भी संक्रमित की पहचान नहीं की गई है. गंजाम जिले में 13, जगतसिंहपुर जिले में 19 संक्रमितों की पहचान की गई है. जाजपुर जिले 33 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. झारसुगुड़ा जिले में 5 संक्रमित मिले हैं. कलाहांडी जिले में 4, कंधमाल जिले में से एक भी संक्रमित की पहचान नहीं की गई है. केन्द्रापड़ा जिले में 9 संक्रमित की पहचान की गई है. केन्दुझर जिले में 10 संक्रमितों की पहचान हुई है. खुर्दा जिले में 222 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

कोरापुट जिले में 3, मालकानगिरि जिले में 3 संक्रमित मिले हैं. मयूरभंज जिले में 27, नवरंगपुर जिले में 1, नयागढ़ जिले में 10 संक्रमितों की पहचान की गई है. नुआपड़ा जिले में एक भी संक्रमित की पहचान नहीं की गई है. पुरी जिले में 21 संक्रमितों की पहचान की गई है. रायगड़ा जिले में 5, संबलपुर जिले में 10 संक्रमित मिले हैं, जबकि सोनपुर से 6 संक्रमित मिले हैं. सुंदरगढ़ जिले में 27 व स्टेट पूल में 48 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *