Home / Odisha / रॉयल बंगाल टाइगर के बाड़ से भागने से नंदनकानन में दहशत

रॉयल बंगाल टाइगर के बाड़ से भागने से नंदनकानन में दहशत

  • आनन-फानन में बाहर निकाले गये पर्यटक

  • पुनः पाये जाने के बाद नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ली राहत की सास

 

भुवनेश्वर. राजधानी स्थित नंदनकानन जूलॉजिकल पार्क में एक रॉयल बंगाल टाइगर के बेड़ा तोड़कर भागने से अफरा-तफरी मच गयी और आनन-फानन में पार्क से सभी पर्यटकों बाहर निकाल दिया गया. काफी समय तक पार्क में दहशत का माहौल बना रहा.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को टाइगर सफारी के अंदर भागे रॉयल बंगाल टाइगर का नाम सूरज है. आज सुबह इसे चिड़ियाघर के कर्मचारी खिला रहे थे. इसी दौरान वह बेड़ा तोड़कर भाग निकला. इसके बाद अधिकारी सफारी के अंदर इसको खोजने में विफल रहे तो खतरे का अलार्म बजाया.

इससे चिड़ियाघर में दहशत फैल गयी. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने तुरंत परिसर को खाली करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी और पर्यटकों को निकालकर सभी फाटकों को बंद कर दिया. इसके बाद उसको तलाशने के लिए अभियान शुरु किया गया. लंबे और गहन तलाशी अभियान के बाद उसे सफारी के अंदर घूमते हुए पाया गया. इससे चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने कहा कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है और आगंतुक फिर से चिड़ियाघर के अंदर लौट आए हैं. हालांकि

कुछ पर्यटकों ने मीडिया के समक्ष इस घटना को लेकर चिंता भी जाहिर की तथा चिड़ियाघर के अंदर सुरक्षा उपायों पर सवाल खड़े कर दिए. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में तीसरे चरण में लगभग 70 फीसदी मतदान

पुरी संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक 73.81% मतदान हुआ भुवनेश्वर। ओडिशा में तीसरे चरण के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *