Home / Odisha / ढेंकानाल के सदाशिवपुर में कामन यूजर फेसिलिटी का भूमिपूजन

ढेंकानाल के सदाशिवपुर में कामन यूजर फेसिलिटी का भूमिपूजन

  • क्षेत्र में औद्योगीकरण में बढ़ोत्तरी में बड़ी भूमिका लेगा टर्मिनल – धर्मेद्र प्रधान

  • केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी वीसी के जरिये हुए शामिल

  • पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्रर तेली कार्यक्रम में हुए शामिल

भुवनेश्वर. ढेंकानाल जिले के तेंतुलिप़डा के सदाशिवपुर में कामन यूजर पेट्रोलियम फेसिलिटी में निर्मित होने वाले पेट्रोलियम टर्मिनल आगामी दिनों में ढेंकानाल व आस-पास के जिलों में औद्योगीकरण के क्षेत्र में बड़ी भूमिका का निर्नाह करेगी. यह आगामी दिनों में अनुगूल, देवगढ़, केन्दुझर समेत पश्चिम ओडिशा के विभिन्न जिलों में पेट्रोलियम सामग्री की मांग को पूरा करेगा. केन्द्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने यह बात कही. कामन यूजर फेसिलिटी सेंटर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होकर प्रधान ने ये बातें कहीं. इस कार्यक्रम में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिये जुड़े थे, जबकि पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली कार्यक्रम में प्रधान के साथ शामिल हुए.

इस अवसर पर प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार स्वच्छ इंधन को प्रोत्साहित करने के लिए भारी निवेश कर रही है. ढेंकानाल, अनुगूल, केन्दुझर जिले में भारी मात्रा में खनिज है. यहां अनेक कंपनियां उद्योग चला रही है. आगामी दो सालों में इस परियोजना के पूरा होने के बाद उद्योग कंपनियों द्वारा परिवहन किये जा रहे ट्रकों को विभिन्न स्टेशनों से पेट्रोल सामग्री एवं इथानोल व एलएनजी लेना सहज होगा.

उन्होंने बताया कि बीपीसीएल के नेतृत्व में होने वाले इस 395 करोड़ रुपये की परियोजना को तीनों कंपनियां इंडियन आयल, बीपीसीएल व एचपीसीएल इस्तेमाल करेंगी. अत्याधुनिक टेक्नोलाजी से यहां 42 हजार किलो लीटर क्षमता वाले स्टोरेज डिपो या तेल टर्मिनल का निर्माण होगा.

इस कार्य्क्रम में ढेंकानाल सांसद महेश साहू, स्थानीय विधायक सीमाराणी नायक व तेल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *