Home / Odisha / रंगदारी मांगने और व्यापारी के अपहरण मामले में महिला पत्रकार समेत पांच गिरफ्तार

रंगदारी मांगने और व्यापारी के अपहरण मामले में महिला पत्रकार समेत पांच गिरफ्तार

शिवराम चौधरी, ब्रह्मपुर/भुवनेश्वर

कमिश्नरेट पुलिस ने राजधानी भुवनेश्वर में एक निजी वेब चैनल की एक महिला पत्रकार सहित पांच लोगों को एक व्यवसायी और उसके सहयोगी के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि बड़बिल क्षेत्र का एक व्यवसायी पूर्णचंद्र साहू खनिजों के परिवहन में लगा हुआ था. उन्हें 5 अगस्त, 2021 को राज नाम के एक व्यक्ति ने एक टेंडर के काम के लिए भुवनेश्वर बुलाया था. इस पर साहू एक सहयोगी के साथ भुवनेश्वर पहुंचे. आरोप है कि इस दौरान इन दोनों का अपहरण राज और वेब चैनल के कुछ अन्य सदस्यों ने कर लिया. अपहरण करने वालों में महिला पत्रकार, एक कैमरामैन और दो सुरक्षा गार्ड भी शामिल थे. जानकारी के अनुसार, साहू और उनके सहयोगी को भुवनेश्वर के बाहरी इलाके में एक सुनसान जगह पर बंधक बनाया गया था. आरोप है कि इस दौरान दस लाख रुपये बतौर रंगदारी की मांग को लेकर अपहरणकर्ताओं ने उन्हें नंगा कर दिया और उनकी पिटाई कर दी.

साहू ने एक दोस्त को फोन कर घटना की जानकारी दी और कुछ पैसे मांगे. दोस्त भुवनेश्वर पहुंचा और 50,000 रुपये की रंगदारी दी. उसने राज को धमकी दी कि अगर उसने साहू को रिहा नहीं किया तो वह पुलिस को सूचित करेगा.

इसके बाद साहू और उनके सहयोगी को रिहा कर दिया गया और वे अपने घर के लिए रवाना हो गए, क्योंकि वे तुरंत कोई शिकायत दर्ज कराने की स्थिति में नहीं थे. कुछ दिन इलाज कराने के बाद साहू ने इस संबंध में नंदनकानन थाने में शिकायत दर्ज करायी. इसके आधार पर पुलिस ने महिला पत्रकार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है. ये पत्रकार लाइव कलिंगा के बताया गये हैं. हालांकि खबर लिखे जाने तक इस संदर्भ में मीडिया हाउस की प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी थी.

भुवनेश्वर डीसीपी उमाशंकर दास ने बताया कि घटना में कुछ और लोग शामिल हैं और उन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. कुछ आरोपी व्यक्तियों को उनके आपराधिक इतिहास के आधार पर ‘ताड़ीपार’ नोटिस दी जाएगी.

पिछले साल भी दर्ज हुआ था एक मामला

उल्लेखनीय है कि इस निजी वेब चैनल के खिलाफ बीते साल सात अगस्त 2020 को भी गंजाम जिला के बड़ाबाजार थाने में एक फर्जी खबर का प्रसार और रुपये मांगने को लेकर एक शिकायत दर्ज करायी गयी थी. यह शिकायत संतोष कुमार बेहरा ने दर्ज करायी थी.

ब्रह्मपुर के पुलिस अधीक्षक पिनाक मिश्र ने बताया कि इस मामले को भी नये सिरे से जांच के दायरे में लाया जायेगा. उन्होंने बताया कि भुवनेश्वर के डीसीपी के संज्ञान में भी यह मामला लाया जायेगा, ताकि यह भी जांच का हिस्सा बने और दोषी पाये जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *