Home / Odisha / एमसीएल में 75वें स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

एमसीएल में 75वें स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

संबलपुर। महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति के साथ मनाया।
आनंद विहार मैदान में आयोजित इस समारोह में एमसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री ओ पी सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर राष्‍ट्रीय ध्‍वाजारोहण की एवं सलामी ली।
श्री ओपी सिंह, निदेशक (तकनीकी/संचालन) ने एमसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी के सिन्हा का संदेश पाठ किया।
75वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए एमसीएल के सीएमडी ने बिजली संयंत्रों और अन्य उपभोक्ताओं को निर्बाध और पर्याप्त कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा राष्ट्र की सेवा में कोयला खनिकों की प्रयासों की सराहना की।
सीएमडी श्री सिन्हा ने ओलंपिक पदक विजेताओं को बधाई देते हुए कहा, ” हम 41 साल बाद हॉकी में पदक जीतने पर भारत जश्न मना रहा हैं, वहीं हमें बहुत गर्व महसूस होता है कि हमारे कमांड जिला सुंदरगढ़ जिले के चार हॉकी खिलाड़ी श्री अमित रोहिदास, श्री वीरेंद्र लाकड़ा, सुश्री दीप ग्रेस एक्का और सुश्री नमिता टोप्पो ने ओलंपिक में ख्याति अर्जित की।
सीएमडी ने कहा, “हमारे युवा खिलाड़ियों ने टोक्‍यो ओलंपिक में जो धैर्य, समर्पण और राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की संकल्प से हमें सीखना चाहिए ताकि भविष्‍य में विश्व मंच पर भारत का झंडा बार-बार फहराया जा सके।”
उन्होंने माननीय जनप्रतिनिधियों, राज्य प्रशासन, प्रेस/मीडिया, ठेकेदारों व अन्‍य अंशधारकों और आसपास के ग्रामीणों को भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
इस समारोह में एमसीएल के निदेशक (वित्त), श्री के आर वासुदेवन, निदेशक (कार्मिक) श्री केशव राव, निदेशक (तकनीकी / परियोजना और योजना) श्री बबन सिंह और श्री पी के पटेल, मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं इस समारोह में शामिल एमसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों भी उपस्थित थे । कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए, एमसीएल की बहु संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी स्‍वंतंत्रता दिवस कार्यक्रम को ऑनलाइन देखा।
एमसीएल की जागृति महिला मंडल की उपाध्यक्षाऍं श्रीमती पद्मजा सिंह, श्रीमती पद्मिनी वासुदेवन और श्रीमती सोना सिंह भी समारोह में उपस्थित थे।
इससे पूर्व, निदेशक (कार्मिक) श्री केशव राव ने मुख्यालय के लॉन में राष्ट्रीय ध्वज का ध्‍वजारोहण किया।
आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए कंपनी के सभी क्षेत्रों और इकाइयों में इसी तरह के ध्वजारोहण समारोह भी आयोजित किए गए।

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *