Home / Odisha / 20 तक पुरी नगरपालिका के भक्त करेंगे श्रीजगन्नाथ मंदिर में दर्शन

20 तक पुरी नगरपालिका के भक्त करेंगे श्रीजगन्नाथ मंदिर में दर्शन

  • स्वर्गद्वार में बाहरी शवों के अंतिम संस्कार की अनुमति

पुरी. श्री जगन्नाथ मंदिर को आज से जनता के लिए फिर से खोल दिया गया है. हालांकि शुरुआत में 20 अगस्त तक पुरी नगरपालिका क्षेत्र के भक्तों को महाप्रभु श्री जगन्नाथ के दर्शन की अनुमति दी गई. 23 अगस्त से सभी भक्तों को भगवान के दर्शन के लिए प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. दर्शन का समय सभी दिनों सुबह 07:00 बजे से शाम 07:00 बजे तक होगा. मंदिर परिसर के उत्तर-पूर्व की ओर स्थित शू स्टैंड के सामने लगे बैरिकेड्स से श्रद्धालु प्रवेश करेंगे. इस दौरान निवासियों को भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में आने वाले परिवार के सभी सदस्यों के पते वाले अपने फोटो पहचान पत्र, जैसे आधार या मतदाता पहचान पत्र आदि दिखाना होगा. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि स्थानीय नगरपालिका के निवासी पहचान हो सके. सभी भक्त सिंहद्वार से प्रवेश करेंगे. दर्शन के बाद निकास उत्तरद्वार से होगा.

इसी तरह, 25 अप्रैल से 111 दिनों के अंतराल के बाद आज से स्वर्गद्वार में पुरी जिले के बाहर के शवों के अंतिम संस्कार की अनुमति दी गयी है.

जिला प्रशासन ने हालांकि स्पष्ट किया है कि स्वर्गद्वार में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले शवों के लिए गैर-कोविद मृत्यु होने का प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है. जिला प्रशासन ने कहा है कि दिवंगत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के दौरान अधिकतम 10 व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति होगी.

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *