Home / Odisha / बंद कमरा बहुत खतरनाक, ओडिशा में कोरोना को लेकर अगले 2-3 महीने महत्वपूर्ण

बंद कमरा बहुत खतरनाक, ओडिशा में कोरोना को लेकर अगले 2-3 महीने महत्वपूर्ण

  • जनस्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने लोगों को चेताया

  • कहा- मानव से मानव में फैलती है यह बीमारी

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोविद-19 संक्रमण के ग्राफ में गिरावट आई है, लेकिन अगले 2-3 महीने महत्वपूर्ण हैं और सभी को सावधान रहना होगा. जनस्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने आज यहां पत्रकारों से बात करते हुए लोगों को सजग किया. उन्होंने कहा कि दैनिक संक्रमण दर में गिरावट आई है. सक्रिय रोगियों की संख्या में गिरावट आई है. अस्पतालों में रोगियों की संख्या में गिरावट आई है, लेकिन हमें सावधान रहना होगा, क्योंकि अगले 2-3 महीने हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. डॉ मिश्र ने कहा कि सरकार निश्चित रूप से राज्य में समग्र स्थिति का अध्ययन करने के बाद ही आगे अनलॉक करने पर विचार करेगी, क्योंकि इसमें जीवन और आजीविका दोनों शामिल हैं. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण है कोविद नियमों का उचित पालन, बंद जगहों और सभाओं से बचना.

जन स्वास्थ्य निदेशक ने आगाह किया कि मैं दोहराना चाहता हूं कि यह बीमारी मानव से मानव में फैलती है, इसका कोई वाहक नहीं है. इसलिए आपको आपस में दूरी बनाए रखनी होगी, मास्क पहनना होगा, सभाओं से बचना होगा. हमने बार-बार कहा है कि बंद कमरा बहुत खतरनाक है.

भुवनेश्वर और कटक शहरों में अस्थायी आबादी को संक्रमण का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि यह भी पहले की तुलना में कम हो गया है. उन्होंने कहा कि यह दहशत पैदा करने के लिए इतना अधिक नहीं है.

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *