Home / Odisha / गुरु का स्थान गूगल नहीं ले सकता – विजय खंडेलवाल

गुरु का स्थान गूगल नहीं ले सकता – विजय खंडेलवाल

  • कहा-गूगल के बारे में ज्ञान देने वाले भी होते हैं गुरु

  • गुरु पूर्णिमा पर गीता ज्ञान मंदिर में हवन कार्यक्रम आयोजित

कटक. तकनीकी चाहे जितनी भी आगे बढ़ जाये, वह गुरु का स्थान नहीं ले सकती है. आज सबकुछ गूगल में उपलब्ध है, लेकिन गूगल गुरु का स्थान नहीं ले सकता है. तकनीकी के उपयोग की जानकारी देने वाला भी गुरु ही होता है.

उक्त बातें वरिष्ठ उद्योगपति, समाजसेवी तथा कटक मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष डाक्टर विजय खंडेलवाल ने कहीं. उन्होंने गुरु की महत्ता को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि जिसे गुरु की कृपा प्राप्त नहीं हुई, वह अंधेरे में ही रहा है. वह अंधेरा अज्ञनता का होता है, वह अंधेरा उन संस्कारों से जुड़ा होता है, जिसके सहारे एक नन्हा बालक मानवीय संस्कारों से परिपूर्ण होकर एक मानव बनाता है. गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर उन्होंने देश के समस्त गुरुओं का नमन करते हुए सबसे इनका सम्मान करने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि कटक के तुलसीपुर बीजू पटनायक चौक स्थित गीता ज्ञान मंदिर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके बाद गीता ज्ञान मंदिर के अध्यक्ष डाक्टर विजय खंडेलवाल ने मीडिया से बात करते हुए गुरु की महत्ता पर प्रकाश डाली. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर एवं विश्व शांति की कामना के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया. यज्ञ को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए स्वतंत्र कुमार अग्रवाल एवं स्वदेश अग्रवाल की भूमिका काफी सराहनीय रही. इस हवन कार्यक्रम में विनय खंडेलवाल, ज्योति खंडेलवाल, प्रवेश अग्रवाल (भुवनेश्वर), दीप्ति गुप्ता (भुवनेश्वर), बीना अग्रवाल, रितु बजाज, विमलेश खंडेलवाल, श्वेता खंडेलवाल, तनीषा खंडेलवाल, शशि गुप्ता, ज्ञान प्रकाश एवं रूपा आदि ने भाग लिया.

Share this news

About desk

Check Also

गजपति जिले में शिकार के दौरान गोली लगने से व्यक्ति की मौत

सूअर के शिकार के लिए साले ने चलायी थी गोली परिवार ने लगाया हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *