Home / Odisha / मृतक एसीएफ के क्वार्टर का डीआईजी सत्यब्रत भोई ने किया दौरा

मृतक एसीएफ के क्वार्टर का डीआईजी सत्यब्रत भोई ने किया दौरा

  • परिसर का जायजा लिया, घटना से जुड़े सभी लोगों से होगी पूछताछ

ब्रह्मपुर. दक्षिण रेंज के डीआईजी सत्यब्रत भोई ने मृतक सहायक वन संरक्षक सौम्य रंजन महापात्र के क्वार्टर का दौरा किया और गुरुवार दोपहर परिसर का जायजा लिया. इससे पहले आज दिन में भोई ने मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, डीएसपी, गजपति एसपी, स्थानीय आईआईसी और अपराध शाखा के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भोई ने कहा कि इस मामले में पूरी जांच की जा रही है. हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं. आज हमारी टीम मयूरभंज और बालेश्वर से मृतक और उसकी पत्नी के परिजनों की जांच कर लौटी है. अन्य सभी जो इस मामले से जुड़े हैं, सभी जांच के दायरे में आएंगे और उनसे पूछताछ की जाएगी.

डीआईजी ने आगे कहा कि मृतक एसीएफ का सरकारी क्वार्टर घटना स्थल था. स्थानीय पुलिस टीम ने इस संबंध में एक जांच की थी और बाद में अपराध शाखा के अधिकारियों ने भी घटनास्थल के बारे में हमारे अनुमान से सहमति जताई थी. यह आत्महत्या का मामला था या हत्या का, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस इस मामले में चुप्पी साधे रही, लेकिन भोई ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में इस मामले में महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमने कई अहम सबूत जुटाए हैं. बहुत जल्द, हमें बहुत स्पष्ट तस्वीर मिलेगी और चीजें सार्वजनिक होंगी.

इधर, एसीएफ सौम्य रंजन महापात्र की मौत के रहस्य को उजागर करने में गजपति पुलिस की सहायता कर रही अपराध शाखा की टीम ने आज उनके आधिकारिक क्वार्टर में आग लगने की पुष्टि की है. क्राइम ब्रांच के डीएसपी विजय कुमार मलिक के नेतृत्व में टीम ने जांच अधिकारी (आईओ) और परलाखेमुंडी एसडीपीओ के साथ आज आधिकारिक क्वार्टर का दौरा किया.

परिसर का निरीक्षण करने के बाद मलिक ने कहा कि सरकारी क्वार्टर वह जगह है, जहां घटना हुई है. नौ फीट की ऊंचाई पर रोशनदान पर लगा है. प्लास्टिक का मच्छरदानी पिघल गयी है. पिछले दरवाजे का कुछ हिस्सा जल गया है और घर में कुछ जले हुए कपड़ों के अवशेष मिले हैं.

उन्होंने आगे कहा कि घर के बाहर कुछ ऐसा नहीं दिखा, जिससे कोई शक हो. इसलिए टीम इस नतीजे पर पहुंची कि घटना घर के अंदर हुई है. क्राइम ब्रांच की टीम को सौम्य की पत्नी विद्या भारती पंडा के लिए ट्रांस्फर के लिए लिखे गए कुछ पत्र और अन्य दस्तावेज भी मिले.

एसीएफ की मौत – विद्या भारती पंडा अपने पति से चाहती थीं तलाक

परालाखेमुंडी एसीएफ सौम्य रंजन महापात्र की मौत के रहस्य में एक महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस के हाथ लगी है, जो जांच प्रक्रिया में मदद करेगी.  डीआईजी (दक्षिणी रेंज) सत्यब्रत भोई ने कहा कि मृतक एसीएफ के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों को महत्व दिया जाएगा. आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि सौम्य की रहस्यमय मौत के साथ उनकी पत्नी विद्या भारती पंडा की डायरी से एक और हस्तलिखित नोट सामने आया है, जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वह अपने पति से तलाक चाहती थीं. विद्या भारती द्वारा कथित रूप से लिखे गए नोट में, विद्याभारती ने सौम्य रंजन से तलाक की मांग करते हुए अपनी भावनाओं को बखूबी लिखा है. उन्होंने नोट में सौम्य रंजन के रूप में किसी के प्रति अपनी नफरत भी जाहिर की है. इससे पहले एक और ऐसा नोट सामने आया था, जिसमें महिला ने अपने पति से नफरत करने का जिक्र किया है.

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *