Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में 48 घंटे में निम्न दबाव बनने की संभावना, पांच दिनों तक ओडिशा में हो सकती है भारी बारिश
मौसम

बंगाल की खाड़ी में 48 घंटे में निम्न दबाव बनने की संभावना, पांच दिनों तक ओडिशा में हो सकती है भारी बारिश

भुवनेश्वर. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है. कल राजधानी में निचले इलाकों के जलमग्न होने के कारण वाहनों की आवाजाही काफी देर शाम तक बाधित रहा. आज शाम होते ही भी रूक-रूककर बारिश होने लगी. इधर भुवनेश्वर स्थिथ मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि है एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी और पड़ोस के उत्तर-पश्चिम में बना हुआ है. यह समुद्र तल से 3.1 किमी से 7.6 किमी में फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज कहा कि इसके प्रभाव में अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी और पड़ोस के उत्तर-पश्चिम में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

इसके प्रभाव के कारण अगले दो दिनों में कटक, भद्रक, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, खुर्दा, पुरी, कोरापुट, मालकानगिरि, बालेश्वर, कंधमाल, जाजपुर, मयूरभंज, सुंदरगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, सुंदरगढ़, ढेंकानाल, रायगड़ा, कंधमाल, बौध और अनुगूल जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

अगले पांच दिनों में राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. राजधानी शहर में कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ बादल छाए रहेंगे. आईएमडी ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *