Home / Nepal / नेपाल : स्वर्ण तस्करी मामले में पूर्व उपराष्ट्रपति के बेटे से सीआईबी की पूछताछ

नेपाल : स्वर्ण तस्करी मामले में पूर्व उपराष्ट्रपति के बेटे से सीआईबी की पूछताछ

काठमांडू, नेपाल के विमान स्थल से पकड़े गए एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में देश के पूर्व उपराष्ट्रपति नन्द किशोर पुन के बेटे से पूछताछ हुई है। इस मामले की जांच कर रही केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने पूछताछ की है।

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी कुबेर कडायत ने बताया कि सोने की तस्करी में पकड़े गए चीनी नागरिकों से सीधा संपर्क होने के कारण पूर्व उपराष्ट्रपति नन्द किशोर पुन के बेटे दीपेश पुन को सीआईबी मुख्यालय में बुलाकर पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि दीपेश पुन से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई।

एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य अभियुक्त चीनी नागरिक दावा छिरिंग सहित कुछ अन्य आरोपितों के साथ उपराष्ट्रपति के बेटे का संबंध और लगातार हुई टेलीफोन बातचीत के रिकार्ड के बाद पूछताछ किए जाने की जानकारी पुलिस की तरफ से दी गई है। पूर्व उपराष्ट्रपति के बेटे सत्तारूढ़ माओवादी पार्टी से सम्बद्ध हैं।

सोने की तस्करी के मामले में इससे पहले पूर्व स्पीकर और माओवादी उपाध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा के बेटे राहुल महरा को पूछताछ के बाद हिरासत में लिया जा चुका है। राहुल महरा और दीपेश पुन के बीच लम्बे समय से व्यावसायिक साझेदारी भी है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

नेपाल : राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट का भी विरोध करेगा विपक्ष

काठमांडू, प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस बजट सत्र के दौरान होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *