Home / Nepal / नेपाली संसद में एक महीने से चल रहा गतिरोध खत्म करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की तैयारी

नेपाली संसद में एक महीने से चल रहा गतिरोध खत्म करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की तैयारी

काठमांडू। संसद में पिछले एक महीने से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की तैयारी हो रही है। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचंड’ और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष देवराज घिमिरे के बीच हुई बैठक में सर्वदलीय बैठक बुलाने पर सहमति बनी है।

प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद स्पीकर घिमिरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सदन सुचारू करने के लिए सभी आवश्यक प्रयास करने को कहा है। घिमिरे के मुताबिक प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री प्रचंड ने स्पीकर को भी विपक्षी दल के नेताओं से बातचीत करने को कहा है।संसद का गतिरोध खत्म करने के लिए प्रयासरत प्रधानमंत्री प्रचंड ने कई बार विपक्षी दल के नेता केपी शर्मा ओली से बातचीत की, लेकिन नाकामी ही मिली। सत्तारूढ गठबन्धन की बैठक में भी संसद को सुचारू करने के लिए विपक्षी दलों से निरन्तर संवाद करने की बात हुई थी, लेकिन सभी प्रयास बेनतीजा रहे।

दरअसल, एक क्विंटल सोने की तस्करी मामले में गृहमंत्री के इस्तीफे और उच्च स्तरीय जांच समिति बनाने की मांग करते हुए प्रमुख विपक्षी दल नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एकीकृत मार्क्सवादी लेनिनवादी-एमाले) ने संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही में अवरोध पैदा कर रखा है। इतना ही नहीं, इस विरोध का असर अब संसदीय समिति की बैठकों में भी देखने को मिल रहा है। कई महत्वपूर्ण संसदीय समिति की बैठकें विपक्षी दल के सांसदों की अनुपस्थिति के कारण नहीं हो पा रही हैं।

Share this news

About admin

Check Also

नेपाल : राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट का भी विरोध करेगा विपक्ष

काठमांडू, प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस बजट सत्र के दौरान होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *