Home / National / सपा, बसपा और कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया : अमित शाह
amit shah

सपा, बसपा और कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया : अमित शाह

मुरादाबाद। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प भाजपा सरकार ने पूरा किया। पांच सौ साल बाद रामलला टेंट से निकल कर भव्य मंदिर में विराजे। आगामी रामनवमी पर पहली बार भगवान राम का जन्मोत्सव भव्य मंदिर में मनाया जाएगा। सपा, बसपा और कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया। इन दलों ने राम मंदिर उद्घाटन का भी विरोध किया।

अमित शाह शुक्रवार को मुरादाबाद और संभल लोकसभा क्षेत्र की संयुक्त रैली को संबोधित कर रहे थे। मुरादाबाद जिले के सेंट मैरी स्कूल के पीछे मैदान में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने कहा कि मेरे उप्र ने वर्ष 2014 में 73 सीटें दीं और वर्ष 2019 में 65 सीटें। इसकी वजह से नरेन्द्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने। इस बार मुरादाबाद और संभल लोकसभा सीट भाजपा की झोली में डालकर लगातार तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। वर्ष 2014 से पूर्व भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में ग्यारहवें स्थान पर थी। बीते 10 वर्षों में मोदी के कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था पांचवें स्थान पर आ गई। अब तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बना दो तो मोदी की गारंटी है कि इस बार भारत की अर्थव्यस्था दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।
उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश वालों को कश्मीर से क्या लेना। सुन लो खड़गे जी, मुरादाबाद का बच्चा-बच्चा कहता है कि कश्मीर हमारा है और हमारा रहेगा। पीएम मोदी ने कहा था कि हम सत्ता में आएंगे तो अनुच्छेद 370 मिटाएंगे। सरकार बनने के पांच साल बाद 05 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त कर दी गई।

अमित शाह ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले उप्र में दंगे, हत्याएं, गो तस्करी होती थी। वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ के सत्ता संभालने के बाद मेरा उप्र दंगा मुक्त हो गया। अपराध खत्म हो गया, गो तस्करी बंद हो गई। पहले उप्र से हिंदू पलायन करता था लेकिन उप्र में भाजपा सरकार बनने के बाद गुंडे पलायन कर रहे हैं। सपा-कांग्रेस वाले कहते हैं कि हम तीन तलाक फिर से शुरू कर देंगे, अनुच्छेद 370 को फिर से लागू कर देंगे। यह लोग उप्र को जातियों में बांट देंगे।
इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सांसद रमेश विधूड़ी, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया, क्षेत्रीय महामंत्री हरिओम शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष आकाश पाल, रालोद जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी आदि उपस्थित रहे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं ममता : नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश को भी पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं अखिलेश यादव पुरानी बुआ ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *