Home / National / प्रधानमंत्री नए साल पर दक्षिण के तीन राज्यों का करेंगे दौरा
PM_Modi सीएए

प्रधानमंत्री नए साल पर दक्षिण के तीन राज्यों का करेंगे दौरा

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनवरी से तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। तमिलनाडु में वे 19,850 करोड़ रुपये और लक्षद्वीप में 1150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, दो जनवरी को सुबह प्रधानमंत्री तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचेंगे। वह तिरुचिरापल्ली के भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। दोपहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री विमानन, रेल, सड़क, तेल, गैस, शिपिंग और उच्चतर शिक्षा क्षेत्र से संबंधित 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान केरल में दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री लक्षद्वीप में 1150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। ये विकास परियोजनाएं दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य एवं अन्य क्षेत्रों से संबंधित हैं। इसके साथ ही आजादी के बाद पहली बार लक्षद्वीप को सबमरीन ऑप्टिक फाइबर केबल से जोड़ा जाएगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *