Home / National / एनआईए ने सिख फॉर जस्टिस से जुड़े संदिग्धों के पंजाब और हरियाणा ठिकानों पर की छापेमारी

एनआईए ने सिख फॉर जस्टिस से जुड़े संदिग्धों के पंजाब और हरियाणा ठिकानों पर की छापेमारी

  •  टेरर फंडिंग व खालिस्तानी कनेक्शनों को खंगालने में लगी हैं एनआईए की टीमें

चंडीगढ़। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीमों ने बुधवार को पंजाब व हरियाणा में करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की। टीम ने जिन लोगों के आवास एवं प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है, उनके खालिस्तानी कनेक्शन तथा टेरर फंडिंग में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के साथी के घर छापेमारी हुई। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खालिस्तानी फंडिंग के शक में सलारपुर रोड पर रेड हुई। यहां एक स्वीट हाउस पर एनआई ने सुबह छह बजे से लेकर करीब छह घंटे तक जांच की। इसके अलावा यमुनानगर जिले में सेवानिवृत्त बिजली कर्मियों तथा कुछ संदिग्धों के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

पंजाब के गुरदासपुर के गांव बुल्लेवाल में कृपाल सिंह के घर की जांच की गई। सूत्रों के मुताबिक कृपाल सिंह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह का साथी बताया जा रहा है। मोगा के गांव झंडेवाला में बुधवार सुबह जांच एजेंसी ने गुरलाभ सिंह के घर में छापा मारा। टीम ने गुरलाभ सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की। जांच एजेंसी ने उन्हें 24 नवंबर को चंडीगढ़ बुलाया है।

लुधियाना के खन्ना में में पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के करीबी रहे लोक इंसाफ पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सरबजीत सिंह के घर और नशा मुक्ति केंद्र पर दबिश दी गई। यहां कंग के विदेशी लिंक खंगाले गए। वहां पूछताछ के बाद सीआर को साथ लेकर एनआईए की टीम जीटी रोड भट्टियां स्थित उनके नशा मुक्ति केंद्र पर पहुंची। यहां भी करीब आधा घंटा जांच चली। इसके बाद एनआईए की टीम रवाना हो गई।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

उत्तराखंड: टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, 10 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास शनिवार को यात्रियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *