Home / National / भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए बोरोवेक होंगे ऑस्ट्रेलिया के कोच
भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए बोरोवेक होंगे ऑस्ट्रेलिया के कोच

भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए बोरोवेक होंगे ऑस्ट्रेलिया के कोच

  • मैक्डोनाल्ड को दिया गया आराम

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड एकदिवसीय विश्व कप के बाद आराम करने और टेस्ट समर की तैयारी के लिए स्वदेश लौट जाएंगे, वहीं, सहायक कोच आंद्रे बोरोवेक भारत के खिलाफ अगले गुरुवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में पहली बार सीनियर टीम की कमान संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया पहले से ही पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, मिशेल मार्श और कैमरून ग्रीन के घर लौटने के साथ श्रृंखला से पांच वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे रहा है। टीम की कप्तानी मैथ्यू वेड करेंगे।

मैक्डोनाल्ड 14 दिसंबर को पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट समर से पहले भी ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने अगस्त के अंत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20ई श्रृंखला से भी आराम लिया था, जहां सहायक माइकल डि वेनुटो ने कमान संभाली थी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-मध्य प्रदेश में अब तक नगदी समेत 331.97 करोड़ से अधिक की सामग्रियां जब्त

बोरोवेक को राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षित करने का पहला मौका मिलेगा। 45 वर्षीय बोरोवेक को प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले बिना लंबे समय तक कोचिंग प्रदान करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बहुत सम्मान दिया जाता है। उन्होंने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत विक्टोरियन ग्रेड क्रिकेट में गीलॉन्ग के साथ की, जिस क्लब में उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में 23 वर्षों से अधिक समय तक 330 मैच खेले।

इसके बाद बोरोवेक मेलबर्न रेनेगेड्स और विक्टोरिया में मैक्डोनाल्ड के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए, जहां वह 2018-19 बीबीएल जीत का हिस्सा थे और उनकी रणनीति में काफी शामिल थे।

सहायक कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के साथ उनकी पहली नियुक्ति 2021 में कैरेबियन और बांग्लादेश के सफेद गेंद दौरे के दौरान हुई। उन्होंने 2022 के पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के साथ भी दौरा किया। मई 2022 में जब मैकडॉनल्ड्स ने मुख्य कोचिंग की भूमिका निभाई तो उन्हें पूर्णकालिक सहायक के रूप में ऑस्ट्रेलिया के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया।

इस खबर को भी पढ़ेंः-पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाया

तब से, बोरोवेक ने ऑस्ट्रेलिया ए कार्यक्रम का कार्यभार संभालते हुए अपने सहायक कर्तव्यों को ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जोड़ दिया है। उन्होंने जून 2022 में श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए को कोचिंग दी और फिर पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे के खेल के लिए प्रधान मंत्री एकादश टीम की देखरेख की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के टेस्ट दौरे के तुरंत बाद अप्रैल में न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए को भी कोचिंग दी।

Share this news

About admin

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *