Home / National / INDIA गठबंधन में दरार, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को बताया धोखेबाज

INDIA गठबंधन में दरार, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को बताया धोखेबाज

  • कहा – एमपी में छह सीटों का भरोसा दिया, लिस्ट आई तो सपा शून्य रही

भोपाल। विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन में दरार आने लगी है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस से नाराज हैं। उन्होंने कांग्रेस को धोखेबाज बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हमें बुलाकर पूरे आंकड़े देखे और भरोसा दिया कि छह सीटों पर सपा के लिए विचार करेंगे, लेकिन सीटें घोषित की गईं तो सपा शून्य रही।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पार्टी जिला अध्यक्ष छत्रपाल यादव के आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस अपने चिरकुट नेताओं से सपा के लिए बयानबाजी न करवाए। अगर उन्हें पता होता आईएनडीआईए गठबंधन विधानसभा स्तर पर नहीं है तो वह कांग्रेस से बात ही नहीं करते।

अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपील है कि वह छोटे नेताओं से इस तरह की बयानबाजी न कराएं। उन्होंने कहा कि आईएनडीआई गठबंधन की मीटिंग में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने रात-रात भर चर्चा की। मध्यप्रदेश में कहां, किस सीट पर सपा जीती, कहां नंबर दो पर रही, यह आंकड़ा लेकर भरोसा दिया कि छह सीटों पर विचार करेंगे। फिर सपा को एक भी सीट नहीं दी, इसलिए हमने वहां अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। उन्होंने गठबंधन पर कहा कि अगर यह सिर्फ लोकसभा में है, तो इस पर विचार किया जाएगा। कांग्रेस जैसा व्यवहार सपा के साथ करेगी, उनके साथ वैसा ही किया जाएगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता ने बैठक बुलाई थी। जिसमें हमने उन्हें समाजवादी पार्टी की पूरी रिपोर्ट दिखाई। रात एक बजे तक समाजवादी पार्टी के नेताओं को उन्होंने जगाया और आश्वासन दिया कि हम छह सीटों पर विचार करेंगे, लेकिन जब सीटें घोषित की गईं तो समाजवादी पार्टी शून्य रही। अगर मुझे पहले पता होता कि विधानसभा स्तर पर आईएनडीआईए का कोई गठबंधन नहीं है। तो हम उसमें कभी मिलने नहीं जाते।

गौरतलब है कि मप्र विधानसभा चुनाव के लिए सपा दो सूचियां जारी कर चुकी है। इनमें कुल 31 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। एक सूची तो बुधवार को ही जारी की गई है, जिसमें 22 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इससे पहले सपा ने पहली सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

Share this news

About admin

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *