Home / National / बीजापुर : नक्सलियों ने केतुलनार-दरभा सड़क काटकर आवागमन अवरुद्ध किया

बीजापुर : नक्सलियों ने केतुलनार-दरभा सड़क काटकर आवागमन अवरुद्ध किया

बीजापुर। जिले के कुटरू थाना क्षेत्र अंर्तगत भैरमगढ़ ब्लॉक के केतुलनार से दरभा को जोड़ने वाली तीन किलोमीटर सड़क को नक्सलियों ने 15 अगस्त से दो दिन पहले शनिवार-रविवार की मध्य रात में कई जगहों से सड़क काटकर आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया हैं। नक्सलियों की भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने बैनर-पोस्टर लगाकर सड़क मरम्मत व खनिज परिवहन का विरोध किया है।

नक्सलियों के इस कृत्य से लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामने करना पड़ रहा है। नक्सली स्वतंत्रता दिवस के पहले दहशत का माहौल बनाने के प्रयास में जुट गए हैं। ज्ञातव्य हो कि केतुलनार से दरभा तक की सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पिछले वर्ष इस सड़क पर मिट्टी मुरुम का काम किया गया था। बीजापुर के एएसपी चन्द्रकांत गवर्णा ने बताया कि दरभा की कच्ची सड़क को नक्सलियों के द्वारा एक-दो जगह से काटने की सूचना मिल रही है।

उल्लेखनीय है कि नक्सली स्वतंत्रता दिवस का विरोध करते करते रहे हैं, लेकिन विगत कुछ वर्षों से नक्सली स्वतंत्रता दिवस के विरोध में बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाकों में उनके द्वारा लगाये गये बैनर-पोस्टरों में खुलकर विरोध करने की बात नहीं कर रहे हैं, वहीं स्वतंत्रता दिवस के विरोध में काले झंडे भी नहीं लगा रहे हैं। वर्तमान परिस्थिति में सुरक्षाबलों के कैंप के विस्तार के बाद नक्सली अब काले झंडे लहराते नजर नहीं आते हैं। लेकिन 15 अगस्त से पहले सड़क काटकर एक बार फिर नक्सली भय का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं, बावजूद इसके भैरमगढ़ एरिया कमेटी द्वारा लगाये गये बैनर-पोस्टर में स्वतंत्रता दिवस का विरोध या नही मनाने का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। जब कि इस बैनर-पोस्टर में सड़क मरम्मत व खनिज परिवहन का विरोध किया गया है।

Share this news

About admin

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *